‘घमासान’ का आकलन सही, कप्तानी जाने से डरे कप्तान कोहली ने वेस्टइंडीज जाने का फैसला किया

0
72
Virat- kohli

पी. यादव-

इंदौर। भारतीय क्रिकेट टीम के विश्वकप से बाहर होते ही यह खबरें आने लगी थी कि टीम में दरार आ गई है। कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा के बीच कप्तानी की रेस चल रही है। इसी कड़ी में ‘घमासान डॉट कॉम‘ ने यह खबर जारी की थी कि कप्तान विराट कोहली अपना वह फैसला बदलना चाहते हैं, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे। उन्होंने आराम करने का कहा था। ऐन वक्त पर कोहली ने वेस्टइंडीज जाने का फैसला किया। उन्हें डर लग रहा था कि कहीं कप्तानी पर आंच ना आ जाए। अगर वह वेस्टइंडीज नहीं जाते तो रोहित शर्मा को कप्तानी दी जा रही थी।

अब जब कोहली ने वेस्टइंडीज जाने का फैसला कर लिया है ,तो वही कप्तानी करेंगे। रोहित शर्मा कई बार इशारा कर चुके हैं कि वह भी टीम की कप्तानी करना चाहते हैं। आईपीएल में वह विराट कोहली से ज्यादा सफल कप्तान साबित हुए हैं। उनकी अगुवाई में मुंबई इंडियंस ने कई बार खिताब जीता है।

वहीं विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु एक बार भी चैंपियन नहीं बन सकी है। पिछले आईपीएल फाइनल के तुरंत बाद ही रोहित शर्मा ने कहा था, कि अगर उन्हें भारतीय टीम की कप्तानी मिलती है तो वह किसी सपने के सच होने जैसा है। इससे ज्यादा खुशी किसी और बात की हो ही नहीं सकती।

अब जब कोहली वेस्टइंडीज जा रहे हैं तो दोनों के बीच दरार और बढ़ सकती हैं। टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी भी साथ नहीं होंगे । अब वहां ऐसा कोई नहीं है जो इस विवाद को सुलझा सकेम अगर भारतीय टीम वेस्टइंडीज में कामयाब होती है तो तो सब ठीक है । वरना यह दरार खुलकर सामने आ सकती है। घर में वेस्टइंडीज का रिकॉर्ड अच्छा है। पिछली सीरीज में ही उन्होंने इंग्लैंड के पसीने छुड़वाए थे। अगर भारतीय टीम ने हल्के में लेती है दो खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here