पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के पूर्व राजनीतिक बयानबाजियां गरमा गई है। बीते गुरुवार को हुए जेपी नड्डा के काफिले में हुए हमले के दौरान घायल हुए बंगाल बीजेपी के प्रभारी और बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने CAA को लेकर कहा कि पश्चिम बंगाल में जल्द ही नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) लागू होगा।

उत्तर 24 परगना स्थित ठाकुरनगर में प्रेसवार्ता के दौरान विजयवर्गीय ने कहा कि कोई राज्य सहयोग करे या न करे केंद्र सरकार CAA कानून को लागू कराएगी। उन्होंने कहा कि अगर राज्य सरकार इस कानून के लिए अपना समर्थन देती है तो और अच्छी बात होगी।बंगाल बीजेपी के प्रभारी विजयवर्गीय ने कहा कि सीएए लागू करने को लेकर रणनीति तैयार की जा रही है और जल्द ही यह लागू किया जाएगा।

वहीं एनआरसी को लेकर किये गए सेवक में उन्होंने कहा कि हम यहां सीएए की बात कर रहे हैं, एनआरसी की नहीं। इस दौरान बंगाल मतुआ समुदाय के के सदस्य और बीजेपी सांसद शांतनु ठाकुर ने बताया कि हम सभी को यही उम्मीद है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपने बंगाल दौरे के दौरान सीएए लागू करने का ऐलान करेंगे।

आपको बता दे की बंगाल में काफी अरसे से मतुआ समुदाय के सदस्य स्थानीय नागरिकता की मांग करते आ रहे हैं। बंटवारे के दौरान और अभी के कुछ बीते दशकों में बांग्लादेश और पाकिस्तान से यह समुदाय के लोग भारत में आ गए है।