Homeबिजनेसबैंक/पैसाब्रोकर 5पैसा डॉट कॉम ने 20 लाख ग्राहकों की शानदार उपलब्धि...

ब्रोकर 5पैसा डॉट कॉम ने 20 लाख ग्राहकों की शानदार उपलब्धि हासिल की

भारत के एकमात्र सूचीबद्ध डिस्काउंट ब्रोकर 5पैसा डॉट कॉम ने आज कहा कि उसने अपनी स्थापना के 5 वर्षों के भीतर 20 लाख ग्राहकों की उपलब्धि हासिल कर ली है।

भारत के एकमात्र सूचीबद्ध डिस्काउंट ब्रोकर 5पैसा डॉट कॉम ने आज कहा कि उसने अपनी स्थापना के 5 वर्षों के भीतर 20 लाख ग्राहकों की उपलब्धि हासिल कर ली है। टैक्नोलॉजी से संबंधित मजबूत प्लेटफॉर्म, क्लाइंट को जोड़ने की 100 फीसदी डिजिटल प्रक्रिया, किफायती और क्षेत्रीय फोकस जैसे कारणों की मदद से यह संभव हो पाया है। इस उपलब्धि के बाद 5पैसा डॉट कॉम भारत के सबसे बड़े ब्रोकरों में से एक बन जाता है।

5पैसा डॉट कॉम के सीईओ प्रकर्ष गगदानी ने कहा, ‘‘ग्राहकों को अपने साथ जोड़ने की हमारी रफ्तार से भी यह उपलब्धि साफ नजर आती है। ग्राहकों को अपने साथ जोड़ने की औसत मासिक दर अब 1,25,000 है जो 2016 में 1,000 थी। सितंबर 2021 को समाप्त होने वाली तिमाही के दौरान सर्वाधिक 3.4 लाख ग्राहक हमसे जुड़े।’’

2016 में 5पैसा डॉट कॉम पहला ऐसा डिस्काउंट ब्रोकर था, जिसने खाता खोलने की पूरी तरह डिजिटल प्रक्रिया को अपनाया था। इसके बाद 5पैसा डॉट कॉम ने आधार-आधारित डीमैट खाता खोलना शुरू किया (यूआईडीएआई एयूए लाइसेंस प्राप्त करने वाली पहली ब्रोकिंग कंपनियों में से एक)। यह डीमैट खाता खोलने के उद्देश्य से इलेक्ट्रॉनिक डिलीवरी इंस्ट्रक्शन स्लिप या ई-डीआईएस कॉन्सेप्ट और पावर ऑफ अटॉर्नी का स्क्रैप उपयोग शुरू करने वाला पहला ब्रोकर भी था। अब यह सब उद्योग मानक बन गया है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular