मध्य प्रदेश में 21 जुलाई से शुरू होगा बूस्टर डोज टीकाकरण अभियान, यह लोग लगवा सकेंगे वैक्सीन

मध्य प्रदेश में 21 जुलाई से बूस्टर डोज टीकाकरण अभियान शुरू होने जा रहा है.

MP: मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए टीकाकरण लगातार जारी है. अब तक दो डोज लगाए जा चुके हैं. बूस्टर डोज का अभियान 21 जुलाई से शुरू होने वाला है. ये अभियान 25 सितंबर तक चलेगा.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बूस्टर डोज टीकाकरण अभियान की तैयारियों को लेकर चर्चा करते हुए बताया कि प्रदेश में 21 जुलाई से कोरोना को नियंत्रण में रखने के लिए बूस्टर डोज अभियान शुरू किया जाने वाला है. यह 25 सितंबर तक जारी रहेगा. हर 15 दिन में टीकाकरण के लिए महा अभियान चलाया जाएगा. जो लोग बूस्टर डोज लगवाने के पात्र हैं वह जल्द से जल्द वैक्सीन लगवा कर अभियान को सफल बनाएं.

 

Must Read- इंदौर में अब तक 12 इंच औसत वर्षा की गई दर्ज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया है कि बूस्टर डोज लगाने की तैयारी योजनाबद्ध तरीके से की जाएगी. जिन लोगों को दोनों डोज लगाए हुए 6 महीने हो गए हैं वह बूस्टर डोज लगवा सकते हैं. बता दें कि केंद्र सरकार ने सरकारी केंद्रों पर भी बूस्टर डोज फ्री में लगाए जाने का प्रावधान कर दिया है. हालांकि, यह अभियान सिर्फ 75 दिन चलेगा.

वर्तमान में प्रदेश में कोरोना की स्थिति पर बात की जाए तो 928 एक्टिव केस हैं. देश में मध्यप्रदेश 22वें स्थान पर चल रहा है और लगातार टेस्टिंग की जा रही है. जिस हिसाब से केस बढ़ रहे हैं उसी अनुपात में मरीज ठीक भी हो रहे हैं. फिलहाल इंदौर, भोपाल, जबलपुर, सीहोर और ग्वालियर में ज्यादा मामले देखे जा रहे हैं.