Breaking News

पश्चिम बंगाल के उत्तर परगना में धमाका, 2 की मौत, चार घायल | Bomb Blast in North Pargana of West Bengal Two People Killed, Four Injured

Posted on: 11 Jun 2019 10:56 by Pawan Yadav
पश्चिम बंगाल के उत्तर परगना में धमाका, 2 की मौत, चार घायल | Bomb Blast in North Pargana of West Bengal Two People Killed, Four Injured

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव से शुरू हुआ भाजपा और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच खूनी संघर्ष थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी बीच प्रदेश के कांकिनारा क्षेत्र में सोमवार रात देशी बम से धमाका किया गया। इसमें दो लोगों की मौत हो गई, जबकि चार लोग बुरी तरह से घायल हो गए हैं। हालांकि यह घटना उत्तर परगना की बताई जा रही है। स्थानीय लोगों का कहना है कि देर रात कुछ लोगों ने देसी बम फेंका था। इलाके में डकैतियां भी हुई हैं।

लोकसभा चुनाव के बाद से सबसे ज्यादा घटना 24 परगना जिले में हो रही है। इस घटना से पहलीे 24 परगना जिले के नजत क्षेत्र में भाजपा और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प में चार लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हो गए थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लोकसभा चुनाव के दौरान उत्तर 24 परगना में झड़प शुरू हुई थी। तब से अब तक क्षेत्र में सात लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि दर्जनभर से अधिक लोग घायल हो गए हैं। भाजपा का आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस से जुड़े लोगों ने पांच भाजपा कार्यकर्ताओं की गोली मारकर हत्या कर दी और 18 अन्य लापता हो गए हैं। वहीं टीएमसी ने आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी का एक कार्यकर्ता संदेशखली में मारा गया।

इधर, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि अगर पश्चिम बंगाल में हिंसा जारी रही तो हम केंद्र सरकार से धारा 356 लगाने की मांग करेंगे। इसके अलावा उन्होंने बंगाल में हो रही हिंसा के लिए ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराया है। विजयवर्गीय ने ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में हो रही लगातार हिंसा के लिए ममता बनर्जी जिम्मेदार हैं। वह लोगों को भड़का रही है और अपने कार्यकर्ताओं से कह रही है कि जिस बूथ से भाजपा जीती है, वहां उसके कार्यकर्ताओं को नेस्तनाबूद कर दो।

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में हिंसा की जिम्मेदारी टीएमसी गुंडों की है क्योंकि वह नहीं चाह रहे हैं कि भाजपा सत्ता में आए। गौरतलब है कि इससे पहले केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने ममता सरकार को एडवाइजरी जारी कर ममता सरकार से राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने की बात कही थी। एडवाइजरी में कहा गया था कि राज्य में लोकसभ चुनाव के दौरान से शुरू हुई हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com