केवड़िया भ्रमण पर निकले शिवपुरी के भाजपा पार्षद, स्टेच्यू ऑफ़ यूनिट का किया अवलोकन

मध्यप्रदेश में नगर पालिका चुनाव के बाद शिवपुरी के भाजपा पार्षदों ने केवड़िया भ्रमण किया। केवड़िया गुजरात के नर्मदा जिलें के नर्मदा नदी किनारे स्थित नगर है।

मध्यप्रदेश में नगर पालिका चुनाव के बाद शिवपुरी के भाजपा पार्षदों ने केवड़िया भ्रमण किया। केवड़िया गुजरात के नर्मदा जिलें के नर्मदा नदी किनारे स्थित नगर है। इसके सामने भारत के लौह पुरुष सरदार सरदार वल्लभ भाई पटेल की पावन स्मृति का भी अवलोकन किया है। उनके केवड़िया भ्रमण का मूल उद्देश्य सरदार पटेल के द्वारा भारत देश की 562 रियासतों को एकता को एक साथ सूत्र में बांधने के काम के प्रेणा से वह अपने क्षेत्र का विकास सुनिश्चित कर एक आदर्श प्रस्तुत करें।

गौरतलब है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा भारत के प्रणेता और 562 रियायतों को एक सूत्र में पिरोने वाले लौह पुरुष सरदार सरदार वल्लभ भाई पटेल की स्टेच्यू ऑफ़ यूनिट का 31 अक्टूबर 2013 को लोकार्पण किया था। यह स्मारक सरदार सरोवर बांध से 3.2 किमी की दूरी पर साधू बेट नामक स्थान पर है, जो कि नर्मदा नदी पर एक टापू है।

बीजेपी पार्षदों ने दोनों स्थानों का भ्रमण किया और साथ में स्टेच्यू ऑफ़ यूनिट का अच्छे से अवलोकन करके नमन किया ताकि वह भी अपने नगर और राज्य में उनके अनुसार किए गए कामों को जनता को बता सकें साथ में अपने क्षेत्र का विकास सुनिश्चित कर एक आदर्श प्रस्तुत करें।

Also Read : यूपी सरकार ने लोगों को दी राहत भरी खबर, अब नहीं बढ़ेगा पेट्रोल-डीजल पर वैट

स्वतंत्रता आंदोलन और स्वतंत्रता के बाद भारत को वैश्विक क्षमता का नेतृत्व प्रदान करने वाले सरदार बल्लभभाई पटेल भारत की भावी पीढ़ी के लिए प्रेरणा और आदर्श हैं। लेकिन उन्हें स्वतंत्र भारत में वह गौरव प्राप्त नहीं हुआ था जिसके वे सच्चे हक़दार थे।

स्टेच्यू ऑफ़ यूनिट और उसके आस-पास के मनोरम परिदृश्य को अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन-स्थलीय दर्ज़ा प्रदान करके पीएम मोदी ने देश के महान नायक को अतुलनीय गौरव प्रदान किया है।