बिहार बाढ़: मदद के लिए आगे आए बिग बी, CM रिलीफ फंड में दी इतनी मोटी रकम

बिहार में भीषण बाढ़ से प्रभावित हुए लोगों की मदद के लिए बाॅलीवुड के दिगगज अभिनेता अमिताभ बच्चन सामने आए हैं। उन्होने बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष में 51 लाख रुपए दिए हैं। बिग बी ने अपने प्रतिनिधि विजयनाथ मिश्र के जरिए राज्य के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को चेक सौंपा हैं।

0
amitabh

पटना। बिहार में भीषण बाढ़ से प्रभावित हुए लोगों की मदद के लिए बाॅलीवुड के दिगगज अभिनेता अमिताभ बच्चन सामने आए हैं। उन्होने बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष में 51 लाख रुपए दिए हैं। बिग बी ने अपने प्रतिनिधि विजयनाथ मिश्र के जरिए राज्य के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को चेक सौंपा हैं।

इसके अलावा बच्चन ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक पत्र भी लिखा है, जिसे उनके प्रतिनिधि द्वारा सुशील मोदी को सौंपा गया है।

अमिताभ ने पत्र में लिखा है कि बिहार में आई प्राकृतिक आपदा की वजह से मैं बहुत आहत हूं, जिस किसी का भी जीवन इस आपदा से प्रभावित हुआ है, मैं उनके प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।

बिहार को बाढ़ से अब भी कोई राहत नहीं मिली है। भारी बारिश के चलते गुरूवार को यहां पर मृतकों की संख्या 73 तक पंहुच गई है। आलम ये है कि राहत और बचाव कार्यों के दौरान कई पानी से भरे कई इलाकों से सड़ रही लाशों को निकाला गया है।

गौरतलब है कि 27 से 30 सितंबर के बीच हुई भारी बारिश पटना सहित 15 जिलों में भारी बारिश हुई थी। वहीं पटना शहर के कई हिस्सों में भी आम जनजीवन प्रभावित हुआ है। जिसके बाद जिला प्रशासन ने एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के साथ मिलकर बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए भोजन, पीने का पानी और दवाई की भी व्यवस्था की गई थी। बिहार में आई भीषण बाढ़ के चलते करीब 73 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी।