बिहार के लिए NDA तैयार, JDU 115 तो BJP 112 सीटों पर लड़ेंगी चुनाव

पटना : बिहार चुनाव की नज़दीकी को भांपते हुए BJP और JDU ने सीटों को लेकर अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है. भारतीय जनता पार्टी बिहार विधानसभा का चुनाव 112 सीटों पर लड़ेंगी. वहीं JDU 115 सीटों पर उम्मीदवार उतारने जा रही है. बता दें कि नीतीश कुमार का कहना है कि उनकी पार्टी को 122 सीटें मिली है, हालांकि पार्टी उनके कोटे में से 7 सीट जीतन राम मांझी की हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा को देंगी. वहीं भाजपा को 121 सीटें मिली है. ऐसे में भाजपा अपने कोटे की 9 सीटें मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी को देगी.

मंगलवार को राजधानी पटना में प्रेस वार्ता के दौरान सीएम नीतीश कुमार द्वारा सीटों के बंटवारे का ऐलान किया गया. इससे पहले सीट बंटवारे को लेकर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के निवास पर बिहार कोर कमेटी की बैठक हुई थी. इस दौरान बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी और राज्य प्रभारी भूपेंद्र सिंह यादव मौजूद रहें.

तीन चरणों में चुनाव

बीते दिनों चुनाव आयोग ने बिहार विधानसभा चुनाव की तारीख़ों का ऐलान किया था. जिसके मुताबिक़, बिहार में 28 अक्टूबर, 3 और 7 नवंबर को कुल तीन चरणों में मतदान किया जाएगा. वहीं बिहार विधानसभा चुनाव 2020 का परिणाम 10 नवंबर को घोषित किया जाएगा. बता दें कि कोरोना की दस्तक के बाद से देश में यह बड़े स्टार का पहला चुनाव होने जा रहा है. इसे लेकर चुनाव आयोग ने कई अहम सावधानियाना बरतने की बात कही है.