Maharashtra में बड़ा राजनीतिक उलटफेर, Devendra Fadnavis नहीं एकनाथ शिंदे संभालेंगे CM पद

देवेंद्र फडणवीस ने किया ऐलान, एकनाथ शिंदे लेंगे CM पद की शपथ, महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर, एकनाथ शिंदे बनेंगे मुख्यमंत्री.

बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) आज शाम 7 बजे सीएम पद की शपथ लेने जा रहे थे. पहले बताया जा रहा था कि वह कल शपथ लेंगे, लेकिन अब आज ही उनकी ताजपोशी होने की बात सामने आई थी. बीते दिन ही उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने सीएम पद से इस्तीफा दिया है, जिसके बाद यह फैसला लिया गया था. लेकिन हाल ही में एक बड़ा उलटफेर सामने आया है. देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की है. जिसके बाद यह ऐलान किया गया है कि एकनाथ शिंदे CM पद की शपथ लेंगे.

उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के इस्तीफे के बाद से यह चर्चा चल रही थी कि देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. लेकिन अब उनकी जगह एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) मुख्यमंत्री बनेंगे. अब आज शाम 7 बजे एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिला दी जाएगी.

फिलहाल देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) और एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के पास पहुंच चुके हैं. यहां वह सभी औपचारिकताओं को पूरा करेंगे. राज्य में 1 नए सियासी सफर की शुरुआत हो रही है इसे देखते हुए शिंदे गुट के नेता दीपक केसरकर का कहना है कि शिवसेना एक ही है लेकिन विधानसभा में इसके दो गुट हो गए हैं. एकनाथ शिंदे आज भी विधायक दल के नेता है. उन्होंने यह भी कहा कि हमने किसी की पीठ में छुरा नहीं घोपा है. संजय राऊत इस तरह के बयान सिर्फ लोगों में नाराजगी लाने के लिए दे रहे हैं.

वहीं बीते दिन उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) द्वारा इस्तीफा दिए जाने के बाद समर्थकों में आक्रोश देखा गया. लेकिन वह लोग सड़क पर प्रदर्शन करते कम दिखाई दिए. अपने इस्तीफे के ऐलान के दौरान उद्धव ने शिवसैनिकों से कहा था कि वह नहीं चाहते कि कोई भी शिवसैनिक सड़क पर उतरे. वो यह कहते दिखाई दिए थे कि जिन्हें मुंबई आना है, उन्हें आने दें. वह अपने लोकतांत्रिक अधिकारों का इस्तेमाल कर रहे हैं. हम एक बार फिर मेहनत कर जनता के बीच जाएंगे और अपनी जगह बनाएंगे.