सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, सरकार ने पुरानी पेंशन योजना लागू कर दी ये सौगात

सरकार ने कर्मचारियों के साथ आम आदमी को भी बड़ी राहत दी है जी हां अब सरकार इन के हित में सोचते हुए काम कर रही हैं। झारखंड सरकार ने कर्मचारियों और आम लोगों के लिए यह घोषणा करके उन्हें खुश कर दिया है।

कर्मचारियों और आम आदमी के लिए बड़ी खबर सामने आई हैं। सरकार ने कर्मचारियों के साथ आम लोगों के लिए भी बड़ी खुशखबरी दी है। दरअसल सरकार ने कर्मचारियों की पुरानी पेंशन को बहाल कर दिया है। जिसके बाद कर्मचारी बहुत खुश हैं। सरकार ने कर्मचारियों के साथ आम आदमी को भी बड़ी राहत दी है जी हां अब सरकार इन के हित में सोचते हुए काम कर रही हैं। झारखंड सरकार ने कर्मचारियों और आम लोगों के लिए यह घोषणा करके उन्हें खुश कर दिया है। झारखंड सरकार ने पुरानी पेंशन योजना को लागू करने के साथ एक और बड़ी घोषणा की है। सरकार ने गरीबों को हर महीने 100 यूनिट बिजली फ्री देने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी है।

Must Read- शासकीय कर्मचारियों ने जारी की विज्ञप्ति, बीमा योजना की राशि बढ़ाने की करी मांग

मिली जानकारी के अनुसार पुरानी पेंशन योजना को लेकर लगातार कर्मचारी प्रदर्शन कर रहे थे। जिसके बाद अब सरकार ने पुरानी पेंशन योजना को बहाल कर दिया है। पुरानी पेंशन योजना को 1 अप्रैल 2004 को बंद करने का निर्णय लिया गया था। जिसके बाद इसे राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली से बदल दिया गया था। पुरानी पेंशन को बहाल करने के साथ ही मंत्रिमंडल ने भी गरीबों के लिए भी 100 यूनिट मुफ्त बिजली के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है। इतना ही नहीं सरकार ने 2022-23 के बजट में इसकी घोषणा भी की है। जिसके बाद अब कर्मचारी और आम जनता बहुत खुश है। इस पुरानी योजना को लागू करने के लिए विकास आयुक्त की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय समिति का गठन होगा। समिति लागू करने के लिए एक मानक संचालन प्रक्रिया भी तैयार की जाएगी और इसे मंत्रिमंडल के पास भेजा जाएगा। जिसके बाद इससे मंजूरी मिल जाएगी।