कल होगा भारत जोड़ो यात्रा का समापन, ये राजनीतिक पार्टियां होगी शामिल

राहुल गाँधी की भारत जोड़ो यात्रा कल यानि 30 जनवरी को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में समाप्त हो जाएगी। वहीं इस समापन समारोह के मौके पर 12 विपक्षी दलों के शामिल होने की उम्मीद है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, समारोह के लिए 21 दलों को आमंत्रित किया गया था, लेकिन इनमें से कुछ सुरक्षा में कमी के कारण यात्रा में शामिल नहीं हो रहे हैं। आपको बताते हैं आखिर कांग्रेस की इस यात्रा में कौन सी पार्टियां शामिल हो रही हैं।

इन राष्ट्रीय पार्टियों को भेजा गया आमंत्रित

भारत जोड़ो यात्रा के समापन समारोह में द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (DMK), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP), राष्ट्रीय जनता दल (RJD), जनता दल यूनाइटेड (JDU), उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) (CPIM), नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) और झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) आदि पार्टियों के नेताओं के शामिल होने की चर्चा है। इसके अलावा तृणमूल कांग्रेस (TMC), समाजवादी पार्टी और तेलुगु देशम पार्टी (TDP) को भी आमंत्रित किया गया था लेकिन ये शामिल नहीं हो रही है।

Also Read : पोहे के बाद बढ़ रहा इंदौरी नमकीन का क्रेज, खाने के साथ ले जाते है साथ

वहीं कांग्रेस नेता राहुल गाँधी की भारत जोड़ो यात्रा में जम्मू कश्मीर में PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं और उन्होंने राहुल गांधी से मुलाकात की। इस दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद रहीं। बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला भी भारत जोड़ो यात्रा में शमिल हुए, लेकिन राहुल गांधी की सुरक्षा में कथित तौर पर चूक होने के कारण यात्रा को कुछ समय के लिए रोकना पड़ा था।

 

c0cc6d3c04dd3300787d17b1c1e0adfd