कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा मध्यप्रदेश से खत्म हो चुकि है। एमपी में 12 दिन का सफर पूरा होने के बाद रविवार को राजस्थान में प्रवेश हो गई है। यहां पर यात्रा को लीड कर रहे राहुल गांधी का जोरदार स्वागत किया। बता दे कि, इसके पहले एमपी के आगर जिलें के डोंगर गांव में यात्रा का अंतिम पड़ाव रहा। यहां पर सांसद राहुल ने जनता के लिए एक सभा को संबोधित किया। इस दौरान कमलनाथ और दिग्विजय सिंह भी मौजूद रहे।

RSS और केंद्र सरकार पर साधा निशाना

राहुल गांधी ने अपने संबोधन में एक बार फिर बीजेपी, आरएसएस और केन्द्र सरकार को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि पार्लियामेंट में माइक बंद, मीडिया भी हमारी बात नहीं पहुंचाती, इसलिए हमें सड़क पर उतरना पड़ा। सभा में राहुल गांधी ने कहा कि कमलनाथ को 101 डिग्री बुखार है, फिर भी इन्होंने रेस्ट नहीं लिया और ये हमारे साथ चले।

MP की जनता के नाम संदेश

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अब राजस्थान में प्रवेश कर चुकी है। राहुल गांधी ने आगर-मालवा जिले के डोंगरगांव से मध्यप्रदेश की जनता के नाम संदेश जारी किया है। जिसमें उन्होंने यात्रा के दौरान जनता के समर्थन के लिए धन्यवाद और आभार जताया। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के सामने कई चुनौतियां है। यहां किसान, युवा और व्यापारी परेशान है। आदिवासियों के लिए बनाए कानून कमजोर किए जा रहे हैं। राहुल गांधी ने लिखा कि इन चुनौतियों को हल करने के लिए जनता ने कांग्रेस पर विश्वास जताया था, लेकिन उसके साथ विश्वासघात किया गया। राहुल गांधी ने लिखा कि मध्यप्रदेश में जल्द ही वो दिन आएगा, जब हम आपको विश्वास पर खरा उतरेंगे, जो आपने कांग्रेस पर जताया था।

Also Read : आपकी बेटी को भी मिलेंगे 65 लाख की रकम, बस करना होगी ये छोटा सा काम

बता दें कि एमपी में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आज 12वां और अंतिम दिन रहा। ये यात्रा आगर जिले से राजस्थान में प्रवेश कर गई है। यात्रा ने आगर जिले में सबसे ज्यादा तीन दिन और दो रात रुकने के बाद देर शाम राजस्थान में एंट्री ली।

इससे पहले रविवार को यात्रा आगर में अन्नपूर्णा ढाबा के पास कैंपस साइट से सुबह 6 बजे शुरू हुई और करीब 10 बजे अपने पहले पड़ाव पर गर्ल्स हॉस्टल के पास सोयतकलां, आगर पहुंची। लंच ब्रेक के बाद सोयतकलां शहर से होते हुए यात्रा आगे बढ़ी। इस दौरान काफी संख्या में लोग अपने घरों की छतों पर और सड़क के दोनों तरफ खड़े होकर यात्रा के स्वागत और राहुल गांधी को देखने के लिए उत्सुक दिखे।