BGMI को भी PUBG की तरह किया जा रहा है बैन? प्ले स्टोर से गायब हुआ ऐप

PUBG के बाद BGMI को भी बैन करने की चर्चा सोशल मीडिया पर तेजी से हो रही है.

BGMI Removed: मोबाइल गेमर्स के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. फेमस बैटल ग्राउंड मोबाइल इंडिया BGMI गूगल प्ले स्टोर एप्पल एप से गायब हो चुका है. एंड्रॉयड और iOS यूजर से डाउनलोड नहीं कर सकते हैं. बता दें कि PUBG को बंद किए जाने के बाद इसे लॉन्च किया गया था.

गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर से अचानक ही इस एप्लीकेशन के गायब हो जाने से कई सवाल सामने आ रहे हैं. कंपनी कोई नया अपडेट लेकर आने वाली है या फिर इसे भी PUBG Mobile की तरह बंद किया जाने वाला है, इस को लेकर चर्चा तेज हो गई है. यूजर्स चाहे तो थर्ड पार्टी एपीके से इसे अभी भी डाउनलोड कर सकते हैं. हालांकि यह सिर्फ एंड्रॉयड फोन में होगा iPhone यूजर्स यह नहीं कर सकेंगे.

Must Read- आपके आधार कार्ड से चलाए जा रहे हैं कितने नंबर? इस आसान तरीके से लगाएं पता

BGMI भी उसी कंपनी के अधीन आता है जिसके अंतर्गत PUBG Mobile आता था. इसे भी साउथ कोरियन कंपनी Krafton Inc की ओर से तैयार किया गया है. PUBG Mobile की पब्लिशर चीनी कंपनी टेंसेंट थी. इस वजह से डेटा प्राइवेसी को खतरा बताते हुए इसे भारत में बैन कर दिया गया था.

PUBG Mobile के बंद होने के बाद आया BGMI आते ही फेमस हो गया और सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाला बैटल मोबाइल गेम बन चुका है. इसके गूगल प्ले स्टोर से गायब होने से गेमर्स कम्युनिटी में तरह-तरह की बातें की जा रही है. कुछ लोगों का कहना है कि इसे बैन कर दिया जाएगा, तो कुछ का कहना है कि यह गलती से हुआ है. हालांकि, इस बारे में अभी कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है.