B’day Special : श्रीदेवी ने बोनी कपूर से पहले इस एक्टर से की थी गुपचुप शादी

बॉलीवुड में हवा हवाई गर्ल कही जाने वाली श्रीदेवी भले ही इस दुनिया में नहीं है लेकिन उनके फैंस के दिलों में वह आज भी जिन्दा हैं श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को मद्रास में हुआ था उनके जन्मदिन पर बता रहे हैं एक्ट्रेस के जीवन से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से…

0
94
shridevi-min

बॉलीवुड में हवा हवाई गर्ल कही जाने वाली श्रीदेवी भले ही इस दुनिया में नहीं है लेकिन उनके फैंस के दिलों में वह आज भी जिन्दा हैं। श्रीदेवी ने फिल्म इंडस्ट्री में जो मुकाम हासिल किया वो शायद ही किसी दूसरी एक्ट्रेस ने किया हो। 80-90 के दशक में वे एक ऐसी एक्ट्रेस थीं जिन्हें फर्स्ट लेडी सुपरस्टार कहा गया था। श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को मद्रास में हुआ था। वहीं जन्म के समय उनका नाम श्रीअम्मा यंगेर अय्यपन था उनके जन्मदिन पर बता रहे हैं एक्ट्रेस के जीवन से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से…

श्रीदेवी ने 1967 में थिरुमुघम की फिल्म ‘थुनाईवन’ से एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी, जब वे केवल 4 वर्ष की थीं और बॉलीवुड में उन्होंने 1975 में आई हिट फिल्म ‘जूली’ में बाल कलाकार के रूप में शुरुआत की थी जो हिट साबित हुई थी। वहीं साल 1979 में हिन्दी फिल्मों में मुख्य अभिनेत्री के रूप में वे फिल्म ‘सोलवां सावन’ में नजर आईं लेकिन उन्हें पहचान 1983 में आई फिल्म ‘हिम्मतवाला’ से मिली, जो उनकी बेस्ट फिल्मों में शामिल हुई। वहीं श्रीदेवी ने अपने करियर में हिन्दी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ फिल्मों में काम किया और 13 वर्षीय श्रीदेवी ने तमिल फिल्म ‘मोन्दरु मूडीचु’ में रजनीकांत की सौतेली मां का अभिनय किया था जो खूब सराहा गया था।

आपको बता दें कि खबरें यह भी आईं थीं कि श्रीदेवी ने मिथुन चक्रवर्ती से गुपचुप शादी कर ली थी लेकिन थोड़े समय बाद ही दोनों अलग हो गए। वहीं उनकी शादी का प्रमाण-पत्र मीडियावालों के हाथ लगा था लेकिन उसे सच नहीं माना गया था। वहीं उसके बाद साल 1996 में श्रीदेवी ने अनिल कपूर और संजय कपूर के बड़े भाई फिल्म निर्माता बोनी कपूर से शादी कर ली और वे अर्जुन कपूर की सौतेली मां बनी।

श्रीदेवी को बॉलीवुड में सर्वश्रेष्ठ डांसर्स में से एक माना जाता है और वह उस समय सबसे ज्यादा कमाई करने वाली यानी हाइएस्ट पेड एक्ट्रेस रहीं थीं। वह अपने काम के प्रति काफी डेडिकेटेड थीं इस बात से जुड़ा एक किस्सा काफी मशहूर है ‘ना जाने कहां से आई है’ गाने की शूटिंग के दौरान उन्हें 103 डिग्री बुखार था। इसके बाद भी उन्होंने पूरी एनर्जी के साथ काम किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here