पिसे हुए मसालों, मिश्रित मसालों और अन्य खाद्य उत्पादों का निर्माण, विपणन और निर्यात करने वाली कम्पनी ‘बादशाह मसाला’ के लगभग 51 प्रतिशत की हिस्सेदारी देश की प्रसिद्ध डाबर इंडिया कम्पनी के द्वारा खरीदे जाने की चर्चाएं जोरों पर है। डाबर इण्डिया ने ये हिस्सेदारी 587.52 करोड़ रुपये में खरीदी है। सूत्रों के अनुसार इस बड़ी डील के लिए आधिकारिक रूप में समझौतों पर हस्ताक्षर भी हो चुके हैं।

Also Read-IMD Update : इन जिलों में ठंड ने दिखाए अपने तेवर, देश के अधिकतम राज्यों का मौसम होने वाला है 48 घंटों में शुष्क

मालिकाना हक़ के बाद डाबर बेचेगा बादशाह मसाले

उल्लेखनीय है कि डाबर इंडिया के द्वारा बादशाह मसाला की 51 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के बाद अब डाबर इंडिया का बादशाह मसाला पर मालिकाना हक़ होना निश्चित है। इसके साथ ही डाबर इंडिया के अनुसार आने वाले वर्षों में कम्पनी की शेष 49 प्रतिशत हिस्सेदारी भी कम्पनी खरीदने की तैयारी में है। इस मालिकाना हक़ के बाद ये भी निश्चित है कि डाबर इंडिया अब मसालों के क्षेत्र में भी पदार्पण करने वाला है।

Also Read-Live Darshan : कीजिए देशभर के प्रमुख मंदिरों के मंगला दर्शन

एक्सपर्ट्स की ये है राय

शेयर बाजार के अनुभवी जानकारों के अनुसार डाबर इंडिया के बादशाह मसालों पर अधिग्रहण के बाद डाबर इंडिया के शेयर्स की कीमतों में आने वाले कुछ दिनों में तेजी की संभावना निर्मित हो रही है। हालांकि डाबर इंडिया कम्पनी के द्वारा घोषित तिमाही नतीजों में कम्पनी का शुद्ध लाभ 2.30 प्रतिशत से अधिक घटा है, पंरतु बादशाह मसालों के अधिग्रहण के बाद डाबर इंडिया कम्पनी के शेयर्स की कीमतों में मजबूती आना निश्चित है, ऐसा एक्सपर्ट्स का मानना है। एक्सपर्ट्स के अनुसार कंम्पनी के शेयर्स में निवेश आने वाले दिनों में बढ़ा लाभ अपने निवेशकों को दे सकता है।