Asia Cup 2018: क्या सातवी बार चैंपियन ट्रॉफी उठा पाएगी टीम इंडिया

Rohit_Sharma

एशिया कप में भारतीय टीम ने अभी तक के सारे मुकाबलों में जीत दर्ज की हैं। खाली एक मैच अफगानिस्तान के खिलाफ ड्रा हुआ था। भारतीय टीम ने पहले से ही फाइनल में जगाह बना ली थी। दरअसल अब भारतीय टीम बांग्लादेश को फाइनल में कड़ा सबक सिखाकर अपनी बादशाहत कायम रखने की कोशिश करेगी। लेकिन बांग्लादेश को किसी भी स्तर पर कमजोर समझना गलत होगा, क्योंकि बुधवार को उसने पाकिस्तानी टीम को हराकर भारत और पाकिस्तान के बीच खिताबी मुकाबले की संभावना खत्म कर दी थी।

via

बता दें कि भारत के नाम अब तक छह बार चैंपियन बनने का रिकॉर्ड दर्ज है। उसी रिकॉर्ड को कायम रखने और सातवीं बार चैंपियन बनने के लिए  शुक्रवार  को बांग्लादेश के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। भारत के लिए हालांकि यह दूसरी तरह की परीक्षा है। अपने सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और कप्तान विराट कोहली के बिना एशिया कप जीतना अगले साल होने वाले विश्व कप से पहले बड़ी उपलब्धि होगी।

via

हालांकि अफगानिस्तान के खिलाफ टाई सुपर 4 मुकाबले में पांच नियमित खिलाड़ियों को विश्राम देने के बाद भारतीय टीम फाइनल में मजबूत टीम के साथ उतरेगी कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन की सफल सलामी जोड़ी शीर्ष क्रम में वापसी करेगी तो जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल गेंदबाजी को मजबूती प्रदान करेंगे। अच्छी शुरुआत पर काफी कुछ निर्भर करता है तथा रोहित (269 रन) और धवन (327 रन) ने टूर्नामेंट में अब तक अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभाई है।