भारतीय सेना (Indian Army) ने अरुणचाल प्रदेश में चीन-भारत सीमा पर बड़ी संख्या में M-777 अल्ट्रा लाइट हॉवित्जर तोपों को तैनात कर दिया है। भारतीय सेना से प्राप्त जानकारी के अनुसार ये तोप दुश्मन की बड़ी से बड़ी तोप की भी धज्जियां उड़ाने के लिए पूरी तरह से सक्षम है। उल्लेखनीय है कि अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर भारतीय सेना ने M-777 अल्ट्रा लाइट हॉवित्जर को तैनात कर दिया है।

Also Read-पंजाब : सिद्धू मुसेवाला की हत्या का बदला लेने की फ़िराक़ में है बंबीहा गैंग, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई पर कर सकता है हमला

जून 2020 गलवान घाटी के संघर्ष के बाद भारत और चीन की सेना के बीच बढ़ा था विवाद

गौरतलब है कि जून 2020 गलवान घाटी के संघर्ष के बाद भारत और चीन की सेना के बीच विवाद बढ़ने लगा था। हालांकि भारत और चीन के संबंध काफी समय पहले से खराब हैं और वर्ष 1962 में दोनों देशों में युद्द भी हो चूका है। गलवान घाटी के संघर्ष के बाद भारत और चीन के आपसी विवाद में और भी ज्यादा बढ़ौतरी हुई थी।

Also Read-NCC Recruitment 2022: भारतीय सेना के Army NCC 53rd Special Entry पदों पर सीधी भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

मार गिराएगी चीन की बड़ी से बड़ी तोप

भारतीय सेना से प्राप्त जानकारी के अनुसार भारतीय सेना (Indian Army) ने अरुणचाल प्रदेश में चीन-भारत सीमा पर बड़ी संख्या में जिन M-777 अल्ट्रा लाइट हॉवित्जर तोपों को तैनात किया है उनकी रेंज बहुत ज्यादा अधिक है और दुश्मन की बड़ी से बड़ी तोप को भी उड़ाने की क्षमता भारत की इस आधुनिक तोप में उपलब्ध है।