ईडी के जाल में फंसा एक और कांग्रेस नेता, अब बाप-बेटे से होगी पूछताछ

0
219

नई दिल्ली। आईएनएक्स मामले में जेल की हवा खा रहे कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के बाद ईडी के जाल में एक और कांग्रेस नेता और उसका बेटा फंस गया है। स्टर्लिंग बायोटेक केस में कांग्रेस नेता अहमद पटेल के बेटे फैसल पटेल को ईडी ने पूछताछ के लिए पेश होने का आदेश दिया है। हालांकि इससे पहले अहमद पटेल से ईडी मनी लाॅन्ड्रिंग मामले में पूछताछ कर चुकी है। केंद्रीय जांच एजेंसियां लोन घोटाला करने वाली गुजरात की फॉर्मा सेक्टर की कंपनी स्टर्लिंग बायोटेक के संचालकों से अहमद पटेल के बेटे और दामाद के संबंधों की जांच कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गुजरात की फॉर्मा कंपनी का संचालन वड़ोदरा का संदेसरा घराना करता है और आरोप है कि कंपनी के प्रमोटर संदेसरा बंधुओं नितिन और चेतन व दीप्ति संदेसरा ने 14,500 करोड़ रुपए का बैंक लोन फ्रॉड किया और विदेश भाग गए। इतना ही नहीं, सरकार उन्हें भगोड़ा भी घोषित कर चुकी है। बताया जा रहा है कि कारोबार विस्तार के लिए संदेसरा बंधुओं ने स्टर्लिंग बायोटेक के नाम पर आंध्रा बैंक से 5383 करोड़ का लोन लिया था, मगर आज तक नहीं चुकाया गया। इसके बाद बैंकों ने फाॅर्मा कंपनी के प्रमोटर नितिन संदेसरा, चेतन संदेसरा और दीप्ति के खिलाफ ईडी और सीबीआई में केस दर्ज करवाया।

इस धोखाधड़ी के तार कांग्रेस नेता से भी जुड़े हुए हैं। इसी मामले में ईडी अब तक तीन बार अहमद पटेल के बेटे से पूछताछ कर चुकी है। बताया जा रहा है कि स्टर्लिंग बायोटेक से जुड़ीं लोन आदि धोखाधड़ियों की कीमत 14 हजार 500 करोड़ रुपए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here