इंदौर के नाम एक और उपलब्धि, इन योजनाओं में मिला पहला स्थान

प्रदेश के नगरीय प्रशासन एवं विकास आयुक्त निकुंज कुमार श्रीवास्तव ने कलेक्टर मनीष सिंह को भेजे पत्र में कहा है कि इंदौर जिले द्वारा उक्त योजनाओं में उल्लेखनीय कार्य किये गये हैं। प्रदेश में इंदौर ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

indore, indore news, indore hindi news, indore indore latest news,

Indore: इंदौर को एक और महत्वपूर्ण उपलब्धि प्राप्त हुई है। दीनदयाल अंत्योदय योजना-राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन एवं पी.एम स्वनिधि योजना के क्रियान्वयन में प्रदेश में इंदौर को पहला स्थान प्राप्त हुआ है। नगरीय प्रशासन एवं विकास आयुक्त भोपाल निकुंज कुमार श्रीवास्तव ने पत्र भेजकर कलेक्टर मनीष सिंह के नेतृत्व में किये गये कार्यों की सराहना की है।

उल्लेखनीय है कि दीनदयाल अंत्योदय योजना-राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन एवं “पी.एम स्वनिधि-प्रथम एवं द्वितीय चरण” भारत सरकार की अति महत्वाकांक्षी योजना है। शहरी पथ विक्रेताओं को ऋण उपलब्ध करवाकर शहरी गरीबों को आर्थिक गतिविधियों से जोड़ने एवं उनकी आजीविका संवर्द्धन हेतु स्व-सहायता समूह गठन, शहरी गरीब युवाओं का कौशल उन्नयन एव शहरी पथ विक्रेताओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कम ब्याज दर पर बैंक द्वारा वित्तीय समावेशन इस योजना के प्रमुख घटक है।

Must Read- CM शिवराज को PM मोदी का बुलावा, कल दिल्ली में होगी मुलाकात

प्रदेश के नगरीय प्रशासन एवं विकास आयुक्त निकुंज कुमार श्रीवास्तव ने कलेक्टर मनीष सिंह को भेजे पत्र में कहा है कि इंदौर जिले द्वारा उक्त योजनाओं में उल्लेखनीय कार्य किये गये हैं। प्रदेश में इंदौर ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है। उन्होंने कलेक्टर मनीष सिंह के नेतृत्व में उनकी टीम के उल्लेखनीय कार्य के लिये सराहना की है एवं भविष्य में भी योजनाओं के कुशल एवं प्रभावी क्रियान्वयन हेतु उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं दी है।