मध्यप्रदेश के कई जिलों में आसमान में दिखा अद्भुत नजारा, वायरल हुआ वीडियो

मध्यप्रदेश के बड़वानी, भोपाल, बड़वाह और धार जिले में यह उल्कापिंड शाम 7:46 बजे के आसपास दिखाई दिए. यह नजारा तकरीबन 40 सेकंड तक दिखा, जिसे कई लोगों ने अपने मोबाइल में कैद किया.

भोपाल। मध्यप्रदेश के कई जिलों में शनिवार शाम को आसमान में चौंका देने वाले नजारे देखे गए. आसमान में उल्कापिंड दिखाई दिए, गिरते हुए इन उल्कापिंड की रोशनी बहुत चमकती हुई थी. इन्हें देखकर हर कोई अचंभित रह गया.

Must Read- राजस्थान के करौली में नव संवत्सर की बाइक रैली पर पथराव, लगा कर्फ्यू

उल्का पिंड की घटना को लेकर जीवाजी वेधशाला उज्जैन के अधीक्षक ने बताया कि यह एक उल्का पिंड है, यह सामान्य तौर पर गिरते रहते हैं. यह अपने आकार में बड़ा था इसके खुली आंखों से दिखाई दिया. अधीक्षक आरपी गुप्त के अनुसार उल्कापिंड में हवा के घर्षण से आग लग जाती है और इसके कई सारे टुकड़े हो जाते हैं. 99% टुकड़े वायुमंडल में जल जाते हैं, इसलिए सामान्य तौर पर नहीं दिखते हैं.

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by MP COVERAGE (@mpcoverage)

मध्यप्रदेश के बड़वानी, भोपाल, बड़वाह और धार जिले में यह उल्कापिंड शाम 7:46 बजे के आसपास दिखाई दिए. यह नजारा तकरीबन 40 सेकंड तक दिखा, जिसे कई लोगों ने अपने मोबाइल में कैद किया. घटना के बाद से इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो शेयर करते हुए कोई इसे उल्कापिंड तो कोई इसे रॉकेट कह रहा है.