देश की दूसरी बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल के यूजर्स के लिए बुरी खबर सामने आ रही है। दरअसल, एयरटेल (Airtel) की तरफ से जानकारी साझा की गई है। जिसमें यह प्लान बनाया गया है कि आने वाले दिनों में एयरटेल अपने plans में बढ़ोतरी कर सकता है। इस विषय में जानकारी देते हुए एयरटेल के सीईओ सुनील मित्तल ने कहा है कि ARPU (Average Revenue Per User) को बढ़ाकर 300 प्रति महीने करने की प्लानिंग पर विचार किया जा रहा है।

इतना ही नहीं इस दौरान उन्होंने यह भी कहा है कि यूजर्स प्रति महा 60gb डाटा खपत कर जाते हैं। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा है कि इसको यदि बढ़ा दिया जाए तो यूजर्स को दिक्कत नहीं होनी चाहिए। हालांकि इस तरह से प्लान बढ़ाने की कवायद सिर्फ एयरटेल ही नहीं दूसरी टेलीकॉम कंपनियों द्वारा भी किया जा सकता है खबरों के अनुसार vodafone-idea द्वारा भी इस पर विचार किया जा रहा है।

Also Read: 7th Pay Commission: 18 महीने के DA और एरियर पर बड़ी अपडेट, जानें कब मिलेंगे पैसे

कंपनियों का मानना है कि टैरिफ प्लान को बढ़ा कर नुकसान को कम किया जा सकता है। वहीं Q2 FY22 के अनुसार फिलहाल ARPU सबसे ज्यादा एयरटेल का ही है जो कि ₹190 के लगभग है जिओ का ₹177 है तो वही वोडाफोन आइडिया का ₹131 है। इस दौरान यह भी जानकारी साझा की गई है कि plans में बढ़ोतरी की जाए तो भी vi और jio 300 तक नहीं पहुंच पाएंगे।

रिपोर्ट की मानें तो ऐसे में यदि भारतीय एयरटेल अपने प्लान्स में बढ़ोतरी कर देता है तो वह इन दोनों कंपनियों से आगे निकल सकता है। गौरतलब है कि देश में फिलहाल एयरटेल और जिओ द्वारा 5जी सर्विस को चालू कर दिया गया है ऐसे में भारतीय सरकार ने इस बात की भी जानकारी साझा की है कि भाई जी के प्लान्स की कीमत काफी सस्ती रहने वाली है। हालांकि अभी तक दोनों कंपनियों की तरफ से 5G प्लान्स को लेकर कोई भी कीमत तय नहीं की गई है।

Also Read – मुश्किल में फंसी बच्चन परिवार की बहू ऐश्वर्या, कर दिया ये गलत काम, जाना पड़ सकता है जेल