बिहार के बाद अब इस राज्य में टैक्स फ्री हुई ऋतिक रोशन की फिल्म ‘सुपर 30’

0
28
super 30

मुंबई : बिहार के बाद अब राजस्‍थान सरकार ने अभिनेता ऋतिक रोशन की फ‍िल्‍म ‘सुपर 30’ को टैक्‍स फ्री कर द‍िया है। गरीब बच्‍चों के संघर्ष के सफर को द‍िखाने वाली गण‍ितज्ञ आनंद कुमार की बायोपिक ‘सुपर 30’ दर्शकों को काफी ज्यादा पसंद आ रही है। आनंद कुमार आईआईटी की कोचिंग देने वाले संस्थान सुपर 30 के संस्‍थापक हैं।

विकास बहल के न‍िर्देशन में बनी यह फ‍िल्‍म 12 जुलाई को सिनेमाघरों में पहुंची थी। कमाई के मामले में भी यह उम्‍मीदों पर खरी उतर रही है। रिलीज के सात दिन बाद इसकी कमाई 80 करोड़ के नजदीक पहुंच गई है।

यह फ‍िल्‍म संसाधनों के अभाव में जी रहे युवाओं को काफी प्रेरित करती है। फ‍िल्‍म में आनंद कुमार के जीवन के संघर्ष के साथ ही उन गरीब बच्‍चों के संघर्ष को भी दिखाया गया है जिन्‍होंने संसाधनों के अभाव के बावजूद आईआईटी तक का सफर तय किया हैं।

फ‍िल्‍म आनंद कुमार के संघर्ष के दिनों के साथ ही रामानुजम अवॉर्ड और अब्दुल कलाम आजाद शिक्षा पुरस्कार मिलने तक के सफर को पर्दे पर दिखाती है। आनंद कुमार चुंकि बिहार से ताल्‍लुक रखते हैं इसलिए रिलीज के साथ ही वहां इसे टैक्‍स फ्री कर दिया गया था। अब राजस्‍थान में मुख्‍यमंत्री अशोक गहलौत ने भी इसे टैक्‍स से मुक्‍त करने का आदेश कर दिया है।

यह फ‍िल्‍म युवाओं को खासतौर पर काफी ज्यादा पसंद आ रही है। अच्‍छी खासी संख्‍या में युवा, छात्र और शिक्षक इस फ‍िल्‍म को देखने के लिए सिनेमाघरों में पहुंच रहे हैं। इस फ‍िल्‍म में बॉलीवुड सुपरस्‍टार ऋतिक रोशन ने उनका रोल निभाया है। ग्रीक गॉड कहलाने वाले ऋतिक रोशन का बिहारी अंदाज दर्शकों को काफी पसंद आया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here