अमूल और मदर डेयरी  के बाद अब सांची ने भी बढ़ाये अपने भाव, जानिए किस रेट में मिलेगा अब दूध

अमूल और मदर डेयरी  के बाद अब मध्य प्रदेश  में सांची ने भी अपने दूध के रेट बढ़ा दिए हैं.

अमूल और मदर डेयरी  के बाद अब मध्य प्रदेश  में सांची ने भी अपने दूध के रेट बढ़ा दिए हैं. भोपाल दुग्ध संघ  की ओर से जारी आदेश के मुताबिक दूध पर दो रुपए प्रति लीटर तक बढ़ोतरी की गई है. बढ़े हुए दाम 20 अगस्त से लागू होंगे. सांची ने इससे पहले मार्च महीने में ही दूध के दाम बढ़ाए थे. बढ़ी हुई दरों में फुल क्रीम, गोल्ड, स्टैंडर्ड, टोंड, चाह, चाय स्पेशल समेत सभी कैटेगरी के दूध शामिल हैं.

दूध के दाम बढ़ने से आम जनता पर महंगाई की मार पड़ना तय माना जा रहा है.बढ़ी हुई दरों के मुताबिक सांची का फुल क्रीम दूध अभी 29 रुपए में आधा लीटर मिलता था. वो अब 30 रुपए में मिलेगा. वहीं एक लीटर का पैकेट जो अभी 57 रुपए प्रति लीटर में मिलता था वो अब 59 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से मिलेगा. दूध शक्ति का आधा लीटर का पैकेट अब 27 के बजाए 28 रुपए में मिलेगा. टोंड मिल्क का आधा लीटर का पैकेट अब 24 के बजाए 25 रुपए में मिलेगा. डबल टोंड मिल्क का आधा लीटर का पैकेट 22 के बजाए 23 रुपए में मिलेगा. चाय स्पेशल का एक लीटर का पैकेट जो अभी 47 रुपए का था वो अब 49 रुपए में मिलेगा. चाह मिल्क का एक लीटर का पैकेट 52 रुपए के बजाए अब 54 रुपए में मिलेगा. हालांकि डबल टोंड मिल्क  के दो सौ एमएल पैकेट की कीमत नहीं बढ़ाई गई है. ये पैकेट पहले की ही तरह 10 रुपए में मिलता रहेगा.

Also Read – मुंबई पुलिस से क्यों शेयर की वनराज और अनुपमा की फोटो ? वजह जान आप भी हो जायेंगे हैरान 

 

दाम बढ़ोतरी का विरोध
कांग्रेस प्रवक्ता संगीता शर्मा ने अपने बयान में कहा बीजेपी सरकार महंगाई पर लगाम नहीं लगा पा रही है. कांग्रेस के जमाने में दूध का दाम लीटर के हिसाब से लिया जाता था अब बूंद बूंद के हिसाब से लिया जा रहा है. अब बच्चों को दो बार दूध के बजाए एक बार ही दूध देना पड़ रहा है. गरीबों के बच्चों को तो दूध भी नसीब नहीं हो रहा. वहीं बीजेपी ने इस पर जवाब दिया है. बीजेपी प्रवक्ता नेहा बग्गा ने कहा- दूध और डेयरी के प्रोडक्ट के दाम सरकार ने महंगे नहीं किए हैं. किसानों को होने वाले नुकसान की भरपाई के लिए दुग्ध संघ दाम बढ़ाने का फैसला करता है.