साउथ सुपरस्टार प्रभास को कौन नहीं जानता, प्रभास ने अपनी एक्टिंग के बल पर कई सुपर हिट फिल्मे दी है, बाहुबली से अपनी बड़ी पहचान बनाने वाले प्रभास इन दिनो बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सेनन के साथ अपनी अपकमिंग फिल्म ‘आदिपुरुष’ को लेकर चर्चाओं में चल रहे हैं. फिल्म का टीजर इन दिनों खूब सुर्खियों में है. 2 अक्टूबर 2022 को अयोध्या  में एक इवेंट के दौरान ‘आदिपुरुष’ का टीजर  रिलीज किया गया. हालांकि, टीजर देखने के बाद फैंस के हाथ सिर्फ निराशा लगी.बॉलीवुड एक्टऱ प्रभास और सैफ अली खान की अपकमिंग फिल्म ‘आदिपुरुष’  टीजर रिलीज के बाद से ही लगातार सुर्खियों में छाई हुई है. फिल्म में सैफ अली खान के लुक को लेकर उठे विवाद का मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. इसके अलावा आदिपुरुष के हनुमान के लुक की भी जमकर आलोचना हो रही है. इस बीच फिल्म से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. टीज़र को लेकर चल रहे विवाद के बीच अयोध्या  के राम मंदिर के मुख्य पुजारी ने बुधवार को फिल्म पर तत्काल प्रतिबंध लगाने की मांग की.

दरअसल, विवाद के बीच राम मंदिर के मुख्य पुजारी मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास ने फिल्म को बैन करने की मांग को लेकर कहा है कि  भगवान राम, हनुमान और रावण का चित्रण महाकाव्य के अनुरूप नहीं है और इसलिए उनकी गरिमा के खिलाफ है. ने कहा कि फिल्म बनाना कोई अपराध नहीं है, लेकिन उन्हें सुर्खियों में लाने के लिए जानबूझकर विवाद पैदा करने के लिए नहीं बनाया जाना चाहिए.

किसी भी धर्म के किसी भी चरित्र से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं


संत समाज ने  कहा कि सनातन धर्म के किसी भी चरित्र के साथ अगर खिलवाड़ किया जाता है तो संत समाज उसका विरोध करता है क्योंकि भगवान राम का चरित्र आदर्श पुरुष का चरित्र है. राम और रामायण के आदर्श को छोड़कर आजतक न तो कोई भी लीला हुई है न ऐसा चरित्र बना है. न जाने कौन से रामायण के आधार पर पिक्चर बना रहे हैं. ये सनातन धर्म के बिल्कुल प्रतिकूल है इसलिए इस पर बैन लगनी चाहिए.

रामादल ट्रस्ट के कल्कि राम ने कहा, आदिपुरुष फिल्म भगवान राम पर नहीं है. आदि पुरुष राम चंद्र जी, महर्षि बाल्मीकि, गोस्वामी तुलसीदास का खुल्लम-खुल्ला मजाक है. अयोध्या में ही उत्तर प्रदेश सरकार के संरक्षण में रामलीला हो रही है जिसमें सभी फिल्मी कलाकार हैं. सौभाग्य से उस रामलीला में रावण का रोल कर रहे  शाहबाज खान मुस्लिम हैं लेकिन उनको देखने से लगता है यह रामायण है. संतो दलों के अलावा फिल्म आदिपुरुष को सेलिब्रिटीज की ओर से भी आलोचना झेलने को मिल रही है. महाभारत के दुर्योधन यानि पुनीत इस्सर ने भी फिल्म की जमकर आलोचना की है.