Home देश AAP ने किया GST और ई-वे बिल के प्रावधानों का विरोध

AAP ने किया GST और ई-वे बिल के प्रावधानों का विरोध

आम आदमी पार्टी ने आज जिला सचिव मनोज यादव के नेतृत्व में जीएसटी कमिश्नर लोकेश जाटव को ज्ञापन सौंप जीएसटी की दर बढाने का और ई-वे बिल के अंतर्गत नई वस्तुओं को जोडने का विरोध किया।

आम आदमी पार्टी ने आज जिला सचिव मनोज यादव के नेतृत्व में जीएसटी कमिश्नर लोकेश जाटव को ज्ञापन सौंप जीएसटी की दर बढाने का और ई-वे बिल के अंतर्गत नई वस्तुओं को जोडने का विरोध किया। जिला अध्यक्ष डॉ पीयूष जोशी का कहना है कि सरकार बडे कॉर्पोरेट्स के दबाव में लगातार ऐसे निर्णय ले रही है जिससे छोटे व्यापारियों के लिए अपना व्यवसाय करना मुश्किल हो जाए।

हाल ही में सरकार द्वारा संपूर्ण वस्त्र उद्योग पर वस्तु एवं सेवा कर की दर को पांच से बढा कर बारह प्रतिशत करने का निर्णय किया गया है। इसके अलावा कई नवीन वस्तओं के आवागमन के लिए ई-वे बिल अनिवार्य किया गया है। यह व्यवस्था छोटे एवं मझोले व्यापारियों के लिए व्यापार को पूर्णतः बर्बाद करने वाली है।

रोटी, कपडा और मकान एक सम्माननीय जीवन की मूलभूत आवश्यकता है, इस हेतु पूर्व में वस्त्र उद्योग पर उपरोक्त कर की दर शून्य प्रतिशत थी। जीएसटी के अमल में आने के बाद पहले पांच और अब बारह प्रतिशत दर करने का निर्णय अत्यंत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। ई-वे बिल के लिए भी जो व्यवस्था निर्धारित की गई है, उसका संधारण किसी भी छोटे और मझोले व्यापारी के लिए असंभव है।

आम आदमी पार्टी इन्दौर ने सरकार से उपरोक्त व्यापार विरोधी निर्णयों को अविलम्ब वापस लेने की मांग की है। आम आदमी पार्टी व्यापारियों के साथ उनके हर संघर्ष में कंधे से कंधा मिलाकर खडी है। सरकार द्वारा निर्णय वापस न लेने की स्थिति में ‘आप’ आन्दोलन करने के लिए बाध्य होगी।

आज की प्रदर्शन में हिरेश हथवलने, हेमन्त आहूजा, संतोष व्यास, संदीप शर्मा, राधेश्याम धीमान, सीमा यादव, दीपाली गौड, प्रमिला चोकसे, शमीम मिर्जा, निर्मल चौहान, संदीप सुनेरिया, रानू खान, अमित यादव, सी पी मित्तल, इमरान मंसूरी, नौशाद मंसूरी, पंकज भाऊ, राजेश सूर्यवंशी, मुकेश राय, नारंग सोनी, सुनील लोधवाल आदि सम्मिलित रहे।