राशिफल : इन पांच राशि वालों के लिए आज का दिन शुभ, हर क्षेत्र में मिलेगी सफलता

0
99
aaj_ka_rashifal
aaj_ka_rashifal

मेष – किसी से वाद-विवाद या मनमुटाव हो सकता है। आत्‍मविश्वास में कमी आएगी। वाणी पर संयम बरतें। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें। आर्थिक विषयों में सावधानी बरतें। क्रोध में वृद्धि हो सकती है। परिवार का सहयोग मिलेगा। खर्च पर संयम रखने से निरर्थक खर्च टाल सकेंगे।

वृषभ – आलस्य और तनाव बढ़ सकता है। स्वास्थ्य का ख्याल रखें। पैसों की स्थिति में सुधार लाने के मौके मिल सकते हैं। नौकरी में अफसरों का सहयोग तो मिलेगा, लेकिन स्‍थान परिवर्तन की संभावना बन रही हैं।मन में शांति एवं प्रसन्‍नता के भाव रहेंगे। पैसों को लेकर ज्यादा जोखिम न लें।

मिथुन – परिवारजनों के साथ कलह हो सकती है। किसी धार्मिक स्‍थान की यात्रा पर जा सकते हैं। अकस्मात का योग है। रहन-सहन में कष्‍टमय हो सकता है। आज आय कम और खर्च अधिक होगा। पैसों की स्थिति में सुधार लाने के मौके मिल सकते हैं।

कर्क – तरक्‍की के अवसर मिल सकते हैं। आर्थिक योजनाएं भी सफलतापूर्वक संपन्न कर सकेंगे। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। आय के साधनों में वृद्धि होगी। आकस्मिक धन मिलेगा। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। आज का दिन आपके लिए लाभकारी है। मित्रों के साथ आनंदपूर्वक समय बिता सकते हैं।

सिंह – पिता के साथ सम्बंध प्रेमपूर्ण रहेंगे और उनसे लाभ भी होगा। मन अशांत रहेगा। गुस्से पर काबू रखें। उच्च अधिकारियों के पर आपके कार्य का सकारात्मक असर होने से आप पर प्रसन्न रहेंगे। व्‍यवहारिकता में कमी आएगी। नौकरी में स्‍थान परिवर्तन की संभावना बन रही है।

कन्या – आय वृद्धि के स्रोत विकसित हो सकते हैं। मन चिंता से व्यग्र रहेगा। शारीरिकरुप से स्फूर्ति का अभाव रहने से थकान और अशक्ति का अनुभव होगा। बातचीत में संयत रहें। मित्रों से भेंट हो सकती है। संतानों के स्वास्थ्य के विषय में चिंता रहेगी और उनके साथ मतभेद भी हो सकता है।

तुला – हितशत्रुओं से भी सावधान रहें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। गुस्से और वाणी पर संयम रखें। वाद-विवाद हो सकता है। वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। आकस्मिक धनलाभ होने की संभावना है।

वृश्चिक – लाभ के अवसर मिलेंगे। आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। मित्रों के साथ पार्टी या पिकनिक में आज का दिन बहुत अच्छी तरह से बीतेगा। वस्त्राभूषण, वाहन तथा भोजन का अच्छा सुख प्राप्त होगा। आज का दिन आपके लिए मनोरंजन का दिन है। परिश्रम की अधिकता रहेगी।

धनु – घर का वातावरण आनंदप्रद रहेगा। जीवनसाथी को स्‍वास्थ्‍य विकार हो सकता है। शारीरिकरूप से स्वस्थता और मानसिकरुप से प्रफुल्लितता का अनुभव करेंगे। परिवार की समस्‍याएं बढ़ेंगी। नौकरी और व्यावसायिक स्थल पर वातावरण अनुकूल रहेगा। आलस्‍य में वृद्धि होगी। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी।

मकर – भवन सुख में वृद्धि होगी। खर्चों में वृद्धि होगी। शारीरिक रुप से आपमें आलस्य, थकान, अशक्ति रहने के कारण अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। मानसिक रुप से भी आपको चिंता परेशान करेगी।

कुंभ – वाणी पर संयम रखें। आर्थिक आयोजन भी अच्छी तरह से होंगे। व्‍यवहारिकता में कमी आएगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। आय में वृद्धि होगी। कुछ पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है। माता से लाभ होगा। विद्याप्राप्ति के लिए आज अनुकूल दिन है।

मीन – कार्यों में व्‍यवधान आएंगे। मन अशांत रहेगा। सृजनात्मक शक्ति में वृद्धि होगी। सामाजिक रुप से मान-सम्मान में प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। भाई-बंधुओ के साथ संबंधों में निकटता आएगी। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें। यात्रा के योग हैं। खर्चों में वृद्धि होगी।

*Whatsapp 9179913000 – पंडित राज रामचंद शास्त्री

नोट : हमारे द्वारा भेजी गई राशिफल में और आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित जी या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here