ठगौरी संत सीमा उर्फ छोटू महाराज ने अपना ठगी का जाल कैसे फैलाया ?

Share on:

इंदौर शहर का जैसे-जैसे विस्तार होता गया यहां पर तंत्र मंत्र, जादू टोना ,वशीकरण और पाखंड के नाम पर नकली साधु संतों का कारोबार फलने फूलने लगा । परेशान लोगों के लिए ये तथाकथित पाखंडी साधु झूठे आश्वासन और धार्मिक क्रियाओं के नाम पर अपना जाल फैलाने लगे ऐसे में सीमा नाम की एक महिला ने भी इंदौर शहर में ठगी का जाल फैलाना शुरू कर दिया ।

चौंकाने वाली बात तो यह है कि सीमा देखते ही देखते दाढ़ी मूंछ बढ़ाकर छोटू महाराज के नाम से प्रसिद्ध हो गई किसी समय ब्यूटी पार्लर चलाने वाली सीमा ने अपना स्वांग पूरी तरह से बदल लिया और छोटू महाराज बन कर लोगों को ठगी के जाल में फंसाने लगी तंत्र मंत्र के दम पर इसने एक आश्रम पर भी कब्जा कर लिया ।

बताया जाता है कि छोटू महाराज बनने के बाद सीमा ने लोगों को अपने जाल में फंसाना शुरू कर दिया उसने लोगों के मकान हड़पने के साथ ही प्रॉपर्टी के मामलों में भी दखल देने की शुरुआत कर दी इधर नकली इंस्पेक्टर राजवीर भी उसका खास मददगार साबित हुआ राजवीर नए-नए शिकार फंसाता और उन्हें छोटू महाराज के पास लाता राजवीर ने अपने आप को पुलिस की नौकरी में बताने का झूठा दावा करते हुए कई लड़कियों को अपने जाल में फंसा और उनसे तगड़ी रकम भी वसूली की इसके अलावा राजवीर ने युवतियों के साथ दुष्कर्म भी किया और छोटू महाराज उर्फ सीमा उसके इस काम में मददगार साबित हुई ।

सवाल इस बात का भी है कि राजवीर की जब पोल खुली तब कहीं जाकर पुलिस को उसके सूत्र छोटू महाराज से जुड़ते हुए मिले और इसके बाद पुलिस ने छोटू महाराज के तथाकथित आश्रम पर छापा मारा और ये काले कारनामे सामने आए वरना छोटू महाराज उस सीमा अपना ठगी का कारोबार लगातार फैलाती चली जा रही थी