Indore: सिटी प्रोजेक्ट के तहत कार्य शुरू, आयुक्त ने किया निरिक्षण

Share on:

आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल द्वारा स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत बड़ा गणपति चौराहे से कृष्णपुरा छत्री तक एमजी रोड चौड़ीकरण कार्य का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान अप्पर आयुक्त श्री ऋषभ गुप्ता, अधीक्षण यंत्री श्री डीआर लोधी, कार्यपालन यंत्री श्री सुनील दुबे, श्री सौरभ माहेश्वरी, क्षेत्रीय जोनल अधिकारी श्री धीरेंद्र बायस, भवन अधिकारी, भवन निरीक्षक, यूटिलिटी कार्य की कंपनी के प्रतिनिधि एवं अन्य उपस्थित थे।

आयुक्त सुश्री पाल द्वारा बड़ा गणपति चौराहे से एमजी रोड सड़क चौड़ीकरण कार्य का प्रातः 8:15 निरीक्षण प्रारंभ किया। आयुक्त द्वारा यूटिलिटी लाइन सीवरेज, पानी की लाइन व अन्य डाली जाने वाली लाइन, बिजली के पोल शिफ्टिंग का कार्य प्रारंभ हो गया उसका निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए इसके साथ ही आयुक्त द्वारा यूटिलिटी का कार्य कर रही एजेंसी को निर्देश दिए गए कि बड़े गणपति से लेकर कृष्णपुरा ब्रिज तक सीवरेज पानी की लाइन व अन्य डाली जाने वाली लाइन की पूरी तैयारी करके रखिएगा, दो से तीन टीमें तैयार करके रखिए, जो अलग-अलग स्थानों पर एक साथ कार्य कर सकें कार्य को शीघ्रता से किया जाना है काम में देरी नहीं होना चाहिए यह शहर एवं स्मार्ट सिटी इंदौर का मुख्य मार्ग है इसका ध्यान रखें। निरीक्षण के दौरान आयुक्त द्वारा रोड निर्माण से संबंधित बड़े गणपति और किशनपुरा ब्रिज पर कार्य की समय सीमा का टाइमर लगाने के निर्देश भी दिए गए!

निरीक्षण के दौरान आयुक्त द्वारा रोड चौड़ीकरण कार्य के तहत किए जा रहे कार्यस्थल पर नागरिकों एवं अन्य की सुरक्षा की दृष्टि से बेरीगेट लगाने एवं डायवर्शन बोर्ड लगाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

ALSO READ: Drugs Case: दलीलें भी नहीं आई काम, Aryan Khan की बढ़ी कस्टडी

आयुक्त द्वारा निरीक्षण के दौरान स्मार्ट सिटी सीईओ श्री ऋषभ गुप्ता और अधीक्षण यंत्री श्री डीआर लोधी को निर्देश दिए कि कल से शेष रही बाधा हो को निगम हटाने की कार्यवाही शुरू करें साथ ही क्षेत्रीय नागरिकों से चर्चा कि गई, क्षेत्रीय नागरिकों द्वारा यह बताने पर कि उनके द्वारा बाधक हिस्सा हटा दिया है उसे रिपेयर कराया जाना है तो हमारे द्वारा हटाया गया बाधक हिस्सा सही है, इसकी जानकारी हमें मिल जाए। इस पर आयुक्त सुश्री पाल द्वारा निर्देश दिए गए कि पूरे क्षेत्र में जो भी संबंधित भवन अधिकारी एवं भवन निरीक्षक व अन्य अधिकारी हैं उनके नाम के फ्लेक्स लगा दें और उनके कांटेक्ट नंबर दे दें ताकि किसी भी नागरिक को किसी भी प्रकार की जानकारी की आवश्यकता होने पर वह उनसे संपर्क कर सके।

आयुक्त सूश्री पाल द्वारा निरीक्षण के दौरान पाया कि बाधक भवनों के बेसमेंट में दुकानों का निर्माण किया गया है इस पर क्षेत्रीय झोनल अधिकारी एवं भवन अधिकारी को निर्देशित किया कि बेसमेंट में किसी भी प्रकार का अतिक्रमण नहीं हो, बेसमेंट पार्किंग के लिए खुले रखें, इसे हेतु बेसमेंट में कोई भी अतिक्रमण हो तो उसे हटाए।

इसके साथ ही आयुक्त द्वारा रोड चौड़ीकरण में हटाया जा रहा है बाधक का मलवा रोज हटाए, ताकि नालियां चोक नहीं हो, ड्रेनेज का पानी रोड पर नहीं आवे, यह स्मार्ट रोड बन रहा है इस बात का विशेष ध्यान रखें। साथ ही यहां पर रोड निर्माण से संबंधित जानकारी के फ्लेक्स लगवा दे, समय सीमा का ध्यान रखें। नागरिकों द्वारा सहयोग किया गया है उन्हें किसी भी प्रकार की तकलीफ नहीं हो इसका विशेष रूप से ध्यान रखें।

आयुक्त द्वारा बड़ा गणपति से गोराकुंड चौराहा निरीक्षण किया गया। इसके पश्चात स्मार्ट सिटी सीईओ श्री ऋषभ गुप्ता द्वारा गोराकुंड से कृष्णपुरा पुल तक अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया गया।