लखनऊ में आयोजित 2 अक्टूबर को सामाजिक महापरिवर्तन गठबंधन की बैठक का ऐजेण्डा

Share on:

1- सामाजिक महापरिवर्तन गठबंधन केंद्र सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट में ओबीसी की जाति गणना को न करवाने के लिए दी गई आख्या की निंदा करता है ।
2-सामाजिक महापरिवर्तन गठबंधन सन् 2021 में होने वाली राष्ट्रीय जनगणना में भारत के सभी सामाजिक समूह जैसे अनुसूचित जाति , अनुसूचित जन जाति. ओबीसी और सामान्य श्रेणी के सभी धार्मिक और क्षेत्रीय समुदायो को सम्मिलित करते हुऐ जनगणना की मांग करता है ,ताकि अनुसूचित जाति , अनुसूचित जन जाति.ओबीसी और माईनारटी को कुलीनतंत्र के चंगुल से मुक्त कराया जा सके।
3- सामाजिक महापरिवर्तन गठबंधन ओबीसी, अनुसूचित जाति , अनुसूचित जनजाति समुदायों के लिए उनकी संख्या के समानुपात में आरक्षण की मांग करता है । किसी भी दशा मे इन समुदायों मे सम्मिलित जातियों की वर्तमान आरक्षण कोटे की हिस्सेदारी मे कटौती न हो।
4-सामाजिक महापरिवर्तन गठबंधन उत्तर प्रदेश के सामाजिक एवं शैक्षणिक रूप से अति पिछड़े समाजों (एमबीसीज) के आरक्षण को बढ़ाने के लिए विशेष उपायों का समर्थन करता है ताकि वे यथाशीघ्र सत्ता एवं संसाधनों में अपनी वांछित हिस्सेदारी प्राप्त कर सकें। अति पिछडो (एमबीसी ) के लिए वर्तमान आरक्षण के अतिरिक्त उसमें वृद्धि करने के लिए खुली एवं सामान्य केटेगरी से ईडब्ल्यूएस(EWS) की तरह आरक्षण व्यवस्था की पहल भी की जायेगी। ऐसी व्यवस्था अन्य राज्यों में भी की जानी चाहिए।
5- सामाजिक महापरिवर्तन गठबंधन विभिन्न समाजों /समाजिक समुदायों की वर्तमान आरक्षण कोटे की सीमा को बिना किसी कटौती के निरंतरता बनाए रखे जाने की मांग करता है ।
6- सामाजिक महापरिवर्तन गठबंधन सभी जातियों एवं समुदायों के लिए जो आयकर अधिनियम के अंतर्गत आयकर दाता नहीं हैं , के लिए निशुल्क गुणवत्तापरक शिक्षा एवं स्वास्थ्य की निःशुल्क देखभाल करने की मांग करता है
7 – सामाजिक महापरिवर्तन गठबंधन सभी जातियों /समुदायों के कमजोर लोगों के लिए जो गरीबी रेखा से नीचे आते हैं को बिना सामाजिक भेदभाव किए उनके लिए ईडब्ल्यूएस (EWS ) आरक्षण देने की मांग करता है।
8- केंद्र सरकार द्वारा जातिगत जनगणना कराने में की जा रही आनाकानी करने की दशा में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सन् 2021 की सामान्य जनगणना के साथ ही उन्ही कार्मिकों और उसी समय में सभी सामाजिक समूहों की जातिगत जनगणना कराई जाने की मांग सामाजिक महापरिवर्तन गठबंधन करता है।

बैढक स्थल ,तिथि व समय आदि का विवरण SOCIAL REVOLUTION ALLIANCE (SRA),( सामाजिक महापरिवर्तन संगठन) Lucknow ,Uttar Pradesh, Meeting:

Date : 02-10-2021.
Time — 11am to 4pm.
Venue: A -Block,
Darul Shafa ( In front of Vidhan Sabha, Lucknow.

द्वारा आयोजित कार्यक्रम दिनांक 2 अक्टूबर 2021 दिन शनिवार समय सुवह 11 बजे से शाम 4 बजे तक, स्थान- ए ब्लॉक दारुलशफा ( विधानसभा के सामने) लखनऊ में आयोजित है। सामाजिक महापरिवर्तन गठबंधन मे जो अन्य संगठन भाग लेना चाहते हैं वह कृपया निम्न लिखित मोबाइल पर सम्पर्क कर सकते हैं।

9415305602, 9415902994, 9936188388, 9870462220
निवेदक: आप और हम