Indore News: 41वीं बार ग्रीन कारिडोर बना इंदौर, 3 लोगों को मिलेगी नई जिंदगी

Share on:

Indore News: शहर को आज एक बार फिर से ग्रीन कारिडोर बनाया गया है। एक बार फिर शहर में अंगदान हुआ है जिसकी वजह से कई जिंदगियां खिल उठी है। बता दे, इंदौर की पार्श्वनाथ कालोनी की 37 वर्षीय नेहा चौधरी को ब्रेनडेड घोषित किया गया था। दरअसल, ब्रेन एनरिज्म के कारण वे 12 सितंबर से अस्पताल में भर्ती थीं। ऐसे में उनकी दोनों किडनी, लिवर के साथ फेफड़े डोनेट किए गए।

वहीं आज इंदौर में रिट्राइवल यानी अंग निकालने के लिए मुंबई की विशेषज्ञों की टीम आई है। वहीं सुबह अंगदान की प्रक्रिया शुरू हुइ। आज इंदौर में 41वीं ग्रीन कारिडोर बना। जिसके चलते अंगों को अस्पताल पहुंचाया गया। बता दे, नेहा का लिवर चोइथराम अस्पताल में 56 साल के मरीज को लगाया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, आज एक किडनी सीएचएल अस्पताल व दूसरी किडनी बाम्बे अस्पताल में भर्ती मरीजों को लगाई जाएगी। बताया जा रहा है कि फेफड़े बेहतर स्थिति में हैं, उनका सीटी स्कैन भी किया जा चुका है। दरअसल, नेशनल आर्गन एंड टिशू आर्गनाइजेशन (नोटो) के माध्यम से राष्ट्रीय स्तर पर फेफड़े और पैंक्रियाज ट्रांसप्लांट के लिए अलर्ट जारी किया गया है। बता दे, हैदराबाद या चेन्नई के किसी अस्पताल में फेफड़ों का ट्रांसप्लांट हो सकेगा। इसके पहले इंदौर से दो बार फेफड़ों को ट्रांसप्लांट के लिए दूसरे शहरों में भेजा जा चुका है।

इन्हें मिलेगा जीवनदान

बाम्बे अस्पताल : इंदौर की 60 वर्षीय महिला डायलिसिस पर हैं। उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट की जाएगी।

सीएचएल अस्पताल : इंदौर की 35 वर्षीय महिला को किडनी ट्रांसप्लांट की जाएगी।

चोइथराम अस्पताल : इंदौर के 56 वर्षीय पुरुष को पांच साल से हेपेटाइटिस बी के कारण लिविर सिरोसिस की बीमारी है। दो साल पहले उन्हें लिवर का कैंसर हुआ है। अब इन्हें लिवर ट्रांसप्लांट किया जाएगा।

हमारे फेसबूक पेज को लाइक करे : https://www.facebook.com/GHMSNNews