राज्य सरकार विमुक्त घुमक्कड़ और अर्ध घुमक्कड़ जनजातियों को लगातार दे रही धोखा : सलूजा

Share on:

भोपाल : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेन्द्र सलूजा ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार और उसकेे मुखिया शिवराज सिंह चौहान लगातार प्रदेश की जनता के साथ धोखा कर रहे है। प्रदेश में बढ़ते महिला अपराध, महंगाई, बेरोजगारी और नीमच, नेमावर ,देवास , उज्जैन , इंदौर में घटित निर्मम घटनाओं से ध्यान भटकाने और चुनाव के पहले लोक लुभावनी घोषणाएं कर घुमक्कड़, अर्ध घुमक्कड़ वर्ग को गुमराह करने की राज्य सरकार एक और कोशिश कर रही है ?
सलूजा ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बीते विधानसभा चुनाव में सरकार ने घुमक्कड़, अर्ध घुमक्कड़ वर्ग के लिए कई लोक लुभावन घोषणाएं की थी, जिन पर आज तक कोई अमल नहीं हुआ और फिर से नई घोषणाएं कर इस वर्ग को फिर से भ्रमित करने का काम किया जा रहा है। सलूजा ने राज्य सरकार से सवाल किया है कि वर्ष 2013 में राज्य सरकार ने इस वर्ग के लिये महापंचायत कर कई घोषणाए की थी , जो आज 8 वर्ष बाद भी अधूरी है।

51 जाति को अनुसूचित जाति की सूची में शामिल करने के लिये केन्द्र से सिफारिश से लेकर युवाओं को प्रशिक्षण और रोजगार के लिये अभियान सहित शिक्षित युवाओं को रोजगार के लिये तीन लाख का अनुदान ,शासकीय भूमि का पट्टा व आवास से लेकर नये आश्रम-छात्रावास खोलने,मेडिकल, इंजीनियरिंग और दंत चिकित्सा में प्रवेश लेने वाले बच्चों की फीस से लेकर कई घोषणाएँ की गयी थी , भाजपा सरकार बतायें आखिर ये घोषणाएं कहां विलुप्त हो गई ,इन पर आज तक कोई अमल क्यों नहीं हुआ? सलूजा ने कहा कि घुमक्कड़, अर्ध घुमक्कड़ वर्ग के हितों के लिए सरकार ने आज तक कोई पहल नहीं की ,उन्हें न तो रोजगार प्रदान किया और न ही उन्हें रोजगार लगाने के लिए कोई मदद दी गयी ?

सलूजा ने कहा कि राज्य सरकार चुनावी घोषणाओं के नाम पर घुमक्कड़, अर्ध घुमक्कड़ वर्ग को गुमराह करना बंद करें और जमीनी स्तर पर उनके हितों के लिए ठोस कार्य करें ,ये वर्ग अब भाजपा सरकार की झूठी और लुभावनी घोषणाओं में आने वाला नहीं हैं।