कई राज्यों में मौसम विभाग का अलर्ट, दिल्ली-यूपी में बारिश की संभावना

Share on:

 

नई दिल्ली: उत्तर भारत में लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने 23 जुलाई तक कई राज्यों में भारिश का अलर्ट जारी किया है। हरियाणा, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में अगले 2 दिनों में भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने दिल्ली, यूपी, पंजाब, हरियाणा, बिहार और हिमाचल प्रदेश में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

इसके अलावा मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश की चेतावनी दी है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार आज पूर्वांचल, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में तेज बारिश हो सकती है। IMD के मुताबिक उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर, अमरोहा, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, शामली, मेरठ, बिजनौर, मुरादाबाद और आस-पास के इलाकों में अगले कुछ घंटों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। वहीं, हरियाणा के जिंद, झज्जर, रोहतक, पानीपत, भिवानी और गुरुग्राम में बारिश के आसार हैं।

दिल्ली में आज भी बारिश की संभावना है। मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक राजधानी दिल्ली में आज भी दिन भर बादल छाए रहेंगे। वहीं, शाम के समय बारिश होने की संभावना है। बिहार में भी मौसम विभाग ने 21 जुलाई तक बारिश और आंधी-तूफान का अनुमान जताया है।

मौसम विभाग के डेली बुलेटिन के मुताबिक़ जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली तथा उत्तर प्रदेश में अगले तीन दिन में अच्छी बारिश के आसार हैं। विभाग ने बताया कि असम तथा मेघालय में अगले तीन दिन में तथा बिहार में अगले 24 घंटे में भारी बारिश हो सकती है।