कोरोना काल में होगा यूपीएससी का इंटरव्यू, 20 जुलाई से होगी शुरुआत

Share on:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते संघ लोक सेवा आयोग, यूपीएससी (Union Public Service Commission, UPSC) ने फिर से तमाम परीक्षाओं का दौर शुरू कर दिया है। रोक लगी कई परीक्षाओं की नई तरीके की घोषणा की गई है। कोरोना काल में रोकी गई सिविल सर्विसेज 2019 (Civil Services Exam Interview 2019) का व्यक्तित्व परीक्षण/साक्षात्कार/इंटरव्यू की भी 20 जुलाई से शुरू हो जाएगी।

बता दे कि इंटरव्यू का पूरा शिड्यूल 10 दिनों का है जो कि 20 जुलाई से लेकर 30 जुलाई के बीच चलेगा। ये तारीख यूपीएससी ने जून के माह में ही जारी कर दी थी जिससे कैंडिडेट्स को तयारी का भी मौका मिल जाये। साथ ही अगर अपने मुख्य परीक्षा को पास कर लिया है तो आप यूपीएससी की साइट पर जाकर अपने इंटरव्यू की तारीख और टाइमिंग चेक कर सकते हैं। बता दे कि पहले यह इंटरव्यू 23 मार्च से 3 अप्रैल के बीच होना था। लेकिन कोरोना के चलते यह इंटरव्यू को रोक दिया गया।

कोरोना की वजह से यूपीएससी को कई तरीकों को टालना पड़ा जिसकी वजह से परीक्षाएं समय पर नहीं हो पाई। बता दे कि इस साल की प्रारंभिक परीक्षा 4 अक्टूबर से शुरू होगी जबकि मुख्य परीक्षा की शुरुआत 8 जनवरी 2021 है, और जो कैंडीडेट्स मुख्य परीक्षा में पास होते हैं उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाता है। इंटरव्यू के बाद कैंडिडेट्स को अलग अलग पदों के लिए चुना जाता है।