छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में नक्सलियों का बड़ा IED ब्लास्ट! 12 नागरिक घायल, 1 की मौत

Share on:

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, यहां नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया है. इस ब्लास्ट की चपेट में करीब 12 आम नागरिक आ गए हैं. ब्लास्ट में 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिसमें 1 की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि नारायणपुर से बोलेरो में दंतेवाड़ा आते वक्त घोटीया चौक के पास ब्लास्ट हुआ है.

घायलों को पुलिस रेस्क्यू कर गीदम अस्पताल ला रही है. गुरुवार की अलसुबह ये हादसा होना बताया जा रहा है. मालवेही थाना क्षेत्र में हुई घटना की पुलिस जांच में जुट गई है. मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बल के जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए आईईडी प्लांट किया गया था, जिसकी चपेट में आम नागरिक आए हैं.

नक्सल वारदात की इस घटना के बीच पुलिस ने एक बड़ा दावा किया है. दंतेवाड़ा पुलिस का दावा है कि जिला नक्सलियो के स्मारक से मुक्त हो गया है. पुलिस ने आखरी नक्सली स्मारक को भी ध्वस्त कर दिया है. तनेली ग्राम में डीआरजी के जवानों ने स्मारक ध्वस्त किया है. सुकमा पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए 8 लाख इनामी नक्सली जोगा बारसे का स्मारक दंतेवाड़ा के जंगलों में बनाया गया था, जिसे डीआरजी द्वारा ध्वस्त करने का दावा किया गया है. दंतेवाड़ा के एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने दोनों ही मामलों की पुष्टि की है.