मध्यप्रदेश: तीसरी लहर को लेकर चिंतित हुए CM, बढ़ते मामलों को देख लोगों से की ये अपील

Share on:

कोरोना के घटते मामलों को देखते हुए देशभर में अनलॉक कर दिया गया है ऐसे में अब धीरे धीरे वापस से केस बढ़ने लग गए है। बताया जा रहा है कि भारत में केरल और महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते हुए मामले चिंता बढ़ा रहे हैं। ऐसे में अब मध्यप्रदेश के सीएम भी कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर चिंतित है। उन्होंने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर हाल ही में चिंता जताई है। उन्होंने सभी प्रदेशवासियों से कोरोना को लेकर बचाव की अपील की है।

बता दे, सीएम शिवराज ने कहा है कि कोरोना के बढ़ते मामले चिंता का विषय हैं। न केवल हमारे देश में बल्कि दुनिया के कई देशों में मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इंग्लैंड में लगातार पॉजिटिव केस बढ़ रहे हैं। आगे उन्होंने कहा है कि तीन महीने के लॉकडाउन के बाद अनलॉक होने के साथ ही ये मामले बढ़ने शुरू हुए। दुनिया के ज्यादातर देशों में इसी तरह की स्थिति है। हमारे देश में कई राज्यों के जिलों में पॉजिटिविटी रेट बढ़ रही है। इसका मतलब साफ है वायरस अभी है। दक्षिण और नॉर्थ-ईस्ट के राज्यों में बड़ी संख्या में पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं। रोज पॉजिटिव केस की संख्या बढ़ रही है।

सीएम ने कहा कि कल भी हमने मध्य प्रदेश में 78 हजार टेस्ट किए हैं। इनमें केवल 18 लोग पॉजिटिव मिले हैं। ऐसे में इसका मतलब यही है कि मध्य प्रदेश में अभी भी वायरस है। अगर हमलोग लगातार सावधान न रहे, तो हमारी यह लापरवाही तीसरी लहर को निमंत्रण देने जैसी होगी। वायरस को रोकने के हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। हमारी कोशिश लगातार जारी है। टेस्ट करने की, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की, आइसोलेशन या अस्पताल में रखने की व्यवस्था की जा रही है।