इस यंत्र को तिजोरी या अलमारी में रखने से पैसों की तंगी होगी दूर, मिलेगा अपार धन

Share on:

पौराणिक काल से ही यंत्रो का काफी महत्व हैं और किसी भी समस्या के लिए यंत्रों का प्रयोग किया जाता रहा है। आर्थिक समस्या के चलते कई लोग अपनी तिजौरी में कई देवी देवताओं के यंत्र रखते हैं। धन संबंधित समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए भी कई तरह के यंत्र उपलब्ध हैं। जैसे श्री यंत्र, लक्ष्मी यंत्र। इन यंत्रों की साधना करने से धन की देवी मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।

Totka For Money In Hindi Kuber Ko Prasanna Karne Ke Upay - धन के देवता को  ऐसे करें प्रसन्न, घर में कभी नहीं आएगी धन की कमी, हमेशा भरी रहेगी जेब |

वैसे ही एक यंत्र होता है कुबेर यंत्र। ऐसा माना जाता है कि इस यंत्र की साधना करने से धन के देवता कुबेर भी प्रसन्न होते हैं जिससे घर परिवार में किसी भी तरह की परेशानियां नहीं आती हैं और सदैव लक्ष्मी की कृपा भी बनी रहती है। धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक भगवान कुबेर का पूजन जब देवी लक्ष्मी के साथ किया जाता है तो वह शीघ्र प्रसन्न हो जाते हैं। जिससे घर परिवार में सुख-समृद्धि आती है। पैसों को लेकर हो रही परेशानी भी जल्द ही दूर हो जाती हैं।

धन के देवी-देवता को मनाने का गुप्त उपाय, गुरूवार से करें आरंभ - start  secret idea from thursday

कुबेर यंत्र के लाभ
इस यंत्र की कृपा से धन प्राप्ति के योग बनते हैं और जीवन में आने वाली आर्थिक परेशानियां दूर होती हैं। इस यंत्र को घर या दफ्तर में स्थापित करने से भाग्य वृद्धि होती है। कुबेर के प्रभाव से अपार धन और आय नए साधनों का सृजन होता है। इस यंत्र को कोई भी व्यक्ति स्थापित कर सकता है। व्यापारियों के लिए भी यह यंत्र अत्यंत लाभकारी सिद्ध होता है। कुबेर यंत्र को गल्ले की तिजोरी या फिर अलमारी में रखा जाता है। इसकी स्थापना से धन को किसी की बुरी नजर नहीं लगती।

Lord Kubera Introduction Story - Dhanteras Kuber Puja: रावण के सौतेले भाई  हैं भगवान कुबेर, यूपी के इस जिले में हुआ था जन्म | Patrika News

कुबेर यंत्र से कुबेर देव की पूजा
धन के देवता कुबेर कहे जाते हैं जो सभी देवताओं के कोषाध्यक्ष भी है। अगर कोई व्यक्ति हर रोज अपने घर के आंगन में सुबह-शाम 27 दिन तक घी का दीपक जलाकर नीचे दिए मंत्र का जप 108 बार मोती या लाल चंदन की माला से करें। जप पूरा होने के बाद भगवान कुबरे देव की स्तुति का पाठ भी करें।

KUBER MANTRA - SmitCreation.com

श्री कुबेर मंत्र-

।। ॐ श्रीं ॐ ह्रीं श्रीं ह्रीं क्लीं श्रीं क्लीं वित्तेश्वराय नमः।।

।। अथ श्री कुबेर स्तुति ।।