मंगलवार के दिन करें हनुमानजी के ये अचूक उपाय, मिलेगी कर्ज से मुक्ति

Share on:

मंगलवार को हनुमान जी का दिन माना जाता है। यह तो हम सभी को पता है और कुछ लोग अपने दुखों के निवारण के लिए और हनुमान जी को मनाने के लिए मंगलवार का व्रत भी करते है। कुछ लोगों को इसका फायदा भी होता है लेकिन कुछ लोग इससे चूक भी जाते है। जिन लोगों की कुंडली में मंगल ग्रह कमजोर होता है, उन्‍हें मंगलवार को खासतौर पर भगवान हनुमान की पूजा-उपासना करना चाहिए। इससे मंगल मजबूत होता है। कहा जाता है कि, मंगलवार के दिन कुछ उपाय करने से भगवान हनुमान प्रसन्न होते हैं इसके साथ इच्छाएं भी पूरी होती हैं। मंगलवार के दिन कर्ज, वैवाहिक जीवन में आ रही परेशानी और भय से मुक्ति पाना चाहते हैं तो मंगलवार के दिन कुछ उपाय जरूर करना चाहिए।

विवाहित जीवन में परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों की कुंडली में मंगल ग्रह नीच स्थिति में होता है। ऐसे लोग अपने वैवाहिक जीवन में कई परेशानियों से जूझते हैं। वैवाहिक जीवन में आ रही परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए मंगलवार के दिन मसूर की दाल दान करें।

hanuman

भगवान हनुमान का आशिर्वाद पाने के लिए उपाय
भगवान हनुमान का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए मंगलवार का व्रत कीजिए। यह उपाय करने से भगवान हनुमान प्रसन्न होते हैं। मंगलवार के दिन भगवान हनुमान का पूजा-पाठ करके 108 बार ॐ हनुमते नमः मंत्र का जाप कीजिए। यह उपाय करने से भगवान हनुमान स्वयं अपने भक्तों को रक्षा प्रदान करते हैं। ‌

hanuman

अगर आप कर्ज से मुक्ति पाना चाहते हैं तो मंगलवार के दिन ऋण मोचन अंगारक स्त्रोत का पाठ कीजिए। अगर आपके जीवन में लगातार परेशानियां आ रही हैं तो मंगलवार के दिन सुंदरकांड का पाठ कीजिए।

hanuman

मंगल ग्रह मजबूत करने के लिए उपाय
अगर आप अपने कुंडली में मंगल ग्रह को मजबूत करना चाहते हैं तो मंगलवार के दिन लाल चंदन, मूंगा रत्न, तांबा और गेंहू का दान कीजिए। अगर आप अपने कुंडली में मंगल ग्रह को उच्च स्थिति पर लाना चाहते हैं तो मंगलवार के दिन लाल कपड़े का दान कीजिए।