जिला अस्पताल को बनाया जाएगा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल : मंत्री पटेल

Share on:

भोपाल : किसान-कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री श्री कमल पटेल ने हरदा जिले में कोरोना उपचार के लिए सभी शासकीय अस्पतालों को सर्व-सुविधायुक्त बनाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि जिला चिकित्सालय को सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल बनाया जाएगा। मंत्री श्री पटेल हरदा कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कोरोना नियंत्रण की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे।

मंत्री श्री पटेल ने जिला अस्पताल को सर्व-सुविधायुक्त बनाने के लिए प्राक्कलन तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस संकट की घड़ी में उत्पन्न चुनौती को स्वीकार करें। जिले को कोरोना संक्रमण से मुक्त करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करें, ताकि शीघ्र ही हम जिले को कोरोना मुक्त घोषित कर सकें।

मंत्री श्री पटेल ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया कि जिला अस्पताल सहित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं उप-स्वास्थ्य केंद्रों को सर्व-सुविधायुक्त बनाने के लिए आवश्यक प्रबंध करना सुनिश्चित करें, ताकि आम आदमी को उपचार में परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता स्वास्थ्य होना चाहिए। अस्पतालों को सुविधाएँ प्रदान करने के लिए विधायक निधि एवं सांसद निधि भी स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने में लगायेंगे।

बैठक में श्री पटेल ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने सभी संक्रमित मरीजों की कांटेक्ट हिस्ट्री पता कर मॉनिटरिंग करने के सख्त निर्देश दिए। उन्होंने निर्देशित किया कि कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिये कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन करायें। मंत्री श्री पटेल ने इस दौरान टीकाकरण, किल-कोरोना अभियान-3 की प्रगति के बारे में जानकारी प्राप्त की। बैठक में जन-प्रतिनिधि एवं जिला प्रशासन के आला अधिकारी मौजूद थे।