Elon Musk Net Worth: दिवाली से पहले एलन मस्क पर लक्ष्मी मेहरबान! एक ही दिन में कमाया 33 अरब डॉलर

Share on:

Elon Musk Net Worth: दुनिया के सबसे अमीर अरबपति, एलन मस्क की संपत्ति में एक ही दिन में 33.5 बिलियन डॉलर की वृद्धि हुई है, जिसके बाद उनकी कुल संपत्ति 270 बिलियन डॉलर तक पहुँच गई है। यह वृद्धि मुख्य रूप से उनकी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला के शानदार परिणामों के कारण हुई, जिसके चलते कंपनी के शेयरों में तेजी आई।

टेस्ला के शानदार नतीजे

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के अनुसार, 53 वर्षीय मस्क की संपत्ति में साल 2024 में अब तक 41.1 बिलियन डॉलर का उछाल आया है। गुरुवार, 24 अक्टूबर, 2024 को उनके नेटवर्थ में 15 फीसदी की बढ़ोतरी हुई, जो पिछले तिमाही में टेस्ला के मुनाफे में वृद्धि के चलते संभव हुआ।

टेस्ला में हिस्सेदारी

एलन मस्क के पास टेस्ला में 13 फीसदी हिस्सेदारी है। यह 2013 के बाद का पहला मौका है जब कंपनी के स्टॉक में इतना बड़ा उछाल देखने को मिला है। टेस्ला ने 2010 में अपना आईपीओ लॉन्च किया था, और अब उनकी मुनाफे में पिछले तिमाही में सबसे अधिक वृद्धि हुई है।

भविष्य की योजनाएँ

मस्क ने अनुमान लगाया है कि 2025 में टेस्ला की वाहन बिक्री में 30 फीसदी की वृद्धि होगी। उन्होंने कहा कि सायबरट्रक ने पहली बार इस तिमाही में कंपनी के लिए लाभ उत्पन्न किया है। इसके अलावा, उन्होंने 2026 में सायबरकैब और रोबोटैक्सी को लॉन्च करने की योजना भी साझा की है, जिसमें 2-4 मिलियन यूनिट्स मैन्युफैक्चरिंग का लक्ष्य रखा गया है।

दूसरे स्थान पर जेफ बेजोस

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स में एलन मस्क पहले स्थान पर हैं, जबकि दूसरे स्थान पर अमेज़न के जेफ बेजोस हैं, जिनकी संपत्ति 209 बिलियन डॉलर है। दोनों के बीच नेटवर्थ में 61 बिलियन डॉलर का अंतर है।

एलन मस्क की संपत्ति में अचानक आई वृद्धि ने उन्हें और भी प्रमुखता दिलाई है, और टेस्ला की सफलता उनके भविष्य के व्यापारिक योजनाओं के लिए एक सकारात्मक संकेत है।