अलीगढ़ से आया चौंकाने वाला मामला, स्कूल बैग भूलने की मिली ‘खौफनाक’ सज़ा

Share on:

टीचर्स नए नए तरीके स्कूलों में बच्चों को सजा देने के लिए अपनाते हैं। उनकी सजा कई बार उतनी क्रूर होती है कि बच्चों को अस्पताल पहुंचा देती है। यूपी के अलीगढ़ से हाल ही में एक मामला सामने आया है जहां पर बच्चे को तालिबानी सजा दी गई।

स्कूल बैग भूलने की अलीगढ़ के लोधा थाना क्षेत्र में एक निजी स्कूल में 7 साल के बच्चे को बड़ी सजा मिली। उसके शिक्षक ने इसके लिए बच्चे को कथित तौर पर पीटा। पुलिस के मुताबिक, बच्चा रोता हुआ घर लौटा और अपनी मां को इसके बारे में बताया। मामला इसके बाद पुलिस के पास पहुंचा। सोमवार को इस मामले की जांच शुरू की गई।

बच्चों के साथ स्कूलों में सजा के तौर पर किसी भी तरह से मारपीट करने पर पाबंदी है। इसके बावजूद भी कई ऐसे मामले सामने आते हैं जहां पर बच्चों को बेरहमी से पीटा जाता है। अलीगढ़ के लोधा थाना क्षेत्र के एक बच्चे को स्कूल बैग भूलने की काफी भयानक सजा मिली। इसकी सजा देने के लिए शिक्षक ने इलेक्ट्रिक शॉक दिए, और बच्चे की पिटाई भी की। बच्चा रोता हुआ घर वापस आया।

रिपोर्ट के मुताबिक, दिलीप कुमार ने बताया कि उनका बेटा जेम्स एक निजी स्कूल में UKG का छात्र है। दिलीप घटना वाले दिन शहर से बाहर गया हुआ था। बच्चे के दादा उसे स्कूल छोड़कर आए थे। इस दौरान बच्चा अपना स्कूल बैग घर पर भूल गया। इस पर शिक्षक को इतना गुस्सा आया की उसने बच्चे को पीटा ही नहीं बल्कि उसे इलेक्ट्रिक शॉक भी दुए। इसके बाद बच्चा रोते हुए घर आया और अपने पिता को यह पूरी बात बताई। जिसके बाद बच्चे के पिता ने नज़दीकी थाने में जाकर शिक्षक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई।