विदेशी यूट्यूबर ने भारत को कहा सबसे निराशाजनक जगह, लोगों ने जमकर ली क्लास, देखें Video

Share on:

भारत आने वाले अधिकांश विदेशी पर्यटकों को देश के स्थानों, संस्कृति, भोजन, त्योहारों और बहुत कुछ से प्यार हो जाता है। लेकिन यूट्यूबर बेंजामिन रिच – जिन्हें बाल्ड और बाक्रप्ट के नाम से जाना जाता है – को भारत को ‘यात्रा करने के लिए सबसे निराशाजनक जगह’ कहने के लिए ऑनलाइन आलोचना की जा रही है। अपने हालिया वीडियो ब्लॉग में, जिसका शीर्षक था ‘मैंने भारत का दौरा किया ताकि आपको यह न करना पड़े’, कोलकाता और नई दिल्ली का दौरा करने वाले बेंजामिन ने भारत में यातायात और अन्य चीजों की आलोचना की। बेंजामिन ने अपने ब्लॉग की शुरुआत दिल्ली के पहाड़गंज की रिक्शा यात्रा से की और राष्ट्रीय राजधानी का परिचय देते हुए कहा कि पिछले छह वर्षों में बहुत कुछ नहीं बदला है, खासकर यातायात में।

अपने वीडियो में उन्होंने कहा, “निश्चित रूप से पिछले छह वर्षों में कुछ सुधार हुए होंगे. ट्रैफ़िक को देखते हुए, बहुत ज़्यादा नहीं.” हालांकि उन्होंने वीडियो में भारतीय लोगों की मित्रता की प्रशंसा की, लेकिन उन्हें गड्ढों, जलजमाव वाली सड़कों और लगातार हॉर्न बजाने की आलोचना करते देखा गया। उन्होंने यहां तक ​​कहा कि भारत ‘यात्रा करने के लिए सबसे निराशाजनक जगह’ है, और दर्शकों को चेतावनी देते हुए कहा कि ‘जब तक आप एक पेशेवर यात्री नहीं हैं, तब तक इस यात्रा को स्वयं करने का प्रयास न करें।

उनके वीडियो के बाद, नेटिज़न्स प्रभावित नहीं हुए और भारत के नकारात्मक पक्ष को प्रदर्शित करने के लिए उनकी आलोचना की। एक ने लिखा, “यह पागलपन है कि जिन लोगों का धर्म और संस्कृति भूमि की सुंदरता से जुड़ी है, वे इसका इतना अनादर करते हैं और इसे अपवित्र करते हैं।” दूसरे ने टिप्पणी की, “सबसे अधिक भारत-विरोधी जुड़ाव पाने के लिए भारत का सबसे खराब प्रदर्शन कर रहा हूं? जाहिर है। तीसरे ने टिप्पणी की, “वह सबसे खराब क्षेत्रों में जा रहे हैं, जानबूझकर भारत को एक असफल राज्य घोषित करने के लिए सबसे खराब चीजें दिखाने की कोशिश कर रहे हैं। पांचवें यूजर ने लिखा, “पिछली बार जब मैं गंजेपन का वीडियो देखने गया था, तो मुझे एक पोखर से मेनिनजाइटिस हो गया था।