ध्रुवी पटेल ने जीता ‘मिस इंडिया वर्ल्डवाइड 2024’ का ताज, बॉलीवुड एक्ट्रेस बनने का है सपना

Share on:

अमेरिका की कंप्यूटर सूचना प्रणाली की छात्रा ध्रवी पटेल ने हाल ही में ‘मिस इंडिया वर्ल्डवाइड 2024’ का ताज अपने नाम किया है। इस उपलब्धि से वह बेहद खुश और उत्साहित हैं। ध्रवी का कहना है कि यह खिताब केवल एक ताज नहीं है, बल्कि यह उनकी विरासत और मूल्यों का प्रतिनिधित्व करता है और उन्हें वैश्विक स्तर पर प्रेरित करने का अवसर भी प्रदान करता है।

प्रतियोगिता की विशेषताएँ

‘मिस इंडिया वर्ल्डवाइड’ भारत के बाहर आयोजित होने वाली सबसे लंबी चलने वाली भारतीय सौंदर्य प्रतियोगिता है। इस साल यह प्रतियोगिता अपनी 31वीं वर्षगांठ मना रही है। इसका आयोजन न्यूयॉर्क स्थित ‘इंडिया फेस्टिवल कमेटी’ द्वारा किया गया, जिसकी अध्यक्षता भारतीय-अमेरिकी नीलम और धर्मतामा सरन कर रहे हैं।

अन्य विजेताओं की घोषणा

ध्रवी के अलावा, सूरीनाम की लिसा अब्दोएलहक को फर्स्ट रनर-अप और नीदरलैंड की मालविका शर्मा को सेकंड रनर-अप घोषित किया गया। श्रीमती श्रेणी में त्रिनिदाद और टोबैगो की सुआन माउटेट विजेता रहीं, जबकि स्नेहा नांबियार और यूनाइटेड किंगडम की पवनदीप कौर क्रमशः पहली और दूसरी रनर-अप रहीं। किशोर वर्ग में, ग्वाडेलोप की सिएरा सुरेटे को ‘मिस टीन इंडिया वर्ल्डवाइड’ का ताज पहनाया गया, और नीदरलैंड की श्रेया सिंह तथा सूरीनाम की श्रद्धा टेडजो क्रमशः पहले और दूसरे उपविजेता बनीं।

ध्रवी ने अपनी जीत के बाद बॉलीवुड में कदम रखने और यूनिसेफ एंबेसडर बनने की इच्छा भी व्यक्त की है। उनके अनुसार, यह खिताब उन्हें समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का अवसर देगा।