बारमूला में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी, PM मोदी के दौरे से पहले तीन आतंकी ढेर

Share on:

जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले में हुए एनकाउंटर में सुरक्षा बलों को एक महत्वपूर्ण सफलता मिली है। शनिवार को पुष्टि की गई कि भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के संयुक्त अभियान में तीन आतंकवादी मारे गए हैं। फिलहाल ऑपरेशन जारी है, क्योंकि खुफिया जानकारी के अनुसार इलाके में कुछ और आतंकवादी छिपे हुए हैं। यह ऑपरेशन 13-14 सितंबर की रात टप्पर क्रेरी इलाके में शुरू किया गया था, जहां रात के समय सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। अधिकारियों के मुताबिक, इस इलाके में दो से तीन आतंकवादी अभी भी छिपे हुए हैं और उनके खात्मे के लिए अभियान जारी है।

किश्तवाड़ में आतंकवादी हमले में शहादत

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में शुक्रवार को आतंकवादी हमले में एक जेसीओ समेत दो जवान शहीद हो गए। अधिकारियों के अनुसार, नैदघम गांव के ऊपर पिंगनाल दुग्गदा वन क्षेत्र में तलाशी दल और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी हुई। इस हमले में सेना के चार जवान घायल हो गए, जिनमें से दो घायल जवान, जेसीओ नायब सूबेदार विपन कुमार और अरविंद सिंह की इलाज के दौरान मौत हो गई।

पहाड़ी इलाकों में आतंकवादी हमलों की स्थिति

जम्मू संभाग के पहाड़ी इलाकों में, जैसे कि पुंछ, राजौरी, डोडा, कठुआ, रियासी और उधमपुर, पिछले दो महीनों से आतंकवादी हमले लगातार हो रहे हैं। आतंकवादी घात लगाकर अचानक हमला करते हैं और फिर जंगलों का फायदा उठाकर फरार हो जाते हैं। यह हमला विदेशी आतंकवादियों के एक समूह द्वारा किया गया है, जिसमें 40 से 50 आतंकवादी शामिल हैं। सेना ने इन इलाकों में 4,000 से अधिक प्रशिक्षित सैनिकों को तैनात किया है, जिसमें पर्वतीय युद्ध के लिए विशेष पैरा कमांडो भी शामिल हैं।

कश्मीर में प्रधानमंत्री मोदी की पहली जनसभा

जम्मू-कश्मीर में हाल की आतंकवादी घटनाओं ने स्थिति को चिंताजनक बना दिया है, खासकर विधानसभा चुनाव के बीच। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जो इस समय स्टार प्रचारक के रूप में सक्रिय हैं, आज डोडा के स्पोर्ट्स स्टेडियम में पहली बार कश्मीर में जनसभा को संबोधित करेंगे। यह उनकी चुनाव की घोषणा के बाद की पहली बैठक होगी। इसके बाद पीएम मोदी 19 सितंबर को श्रीनगर का दौरा करेंगे।