अगले 24 घंटों में प्रदेश में इन 10 जिलों में दिखेगा तूफान का असर, होगी जोरदार बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Share on:

देश भर में मानसून का दौर जारी है। कई राज्यों में भारी बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा रखी है। जिसको लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए बताया कि अगले दो से तीन दिन प्रदेश के कई जिलों में गरज चमक के साथ आंधी पानी की संभावना है। मौसम विभाग ने यूपी के कई जिलों में अतिभारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। पश्चिम मध्य और उत्तर पश्चिमी बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र के असर से यूपी के मौसम में बदलाव संभावित है।

इन जिलों में होगी झमाझम बारिश
मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की संभावना है। 11 सितंबर से लेकर 13 सितंबर तक कई जिलों में भारी बारिश होगी। जबिक कहीं-कहीं पर अधिक बारिश की संभावना है। जिन जिलों में बारिश की संभवाना जताई गई है। उनमें से प्रमुख निम्न है, मुजफ्फरनगर , बागपत, मेरठ, बिजनौर, मुरादाबाद, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, सोनभद्र, मिर्जापुर, कानपुर, सहारनपुर, शामली, ।

IMD ने टाइफून यागी तूफान पर की भविष्यवाणी
चीन, जापान में कहर मचाने वाला सुपर टाइफून यागी को लेकर भी मौसम विभाग ने
बड़ी भविष्यवाणी की है। वैज्ञानिकों के मुताबिक अगर इस तूफान ने पूरे चीन को अपने कब्जे में लिया तो भारत के भी कुछ राज्य इसके प्रभाव में आ सकते हैं। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक डॉ. एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि सुपर टाइफून ‘यागी’ का असर मध्य प्रदेश के साथ सटे हुए कानपुर मंडल सहित उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बादल और भारी बारिश के साथ तेज हवाओं के रूप में देखा जा सकता है।