लाल बाग के राजा को मिला दो दिनों में इतना दान, नोटों का ढेर देख हैरान रह जाएंगे आप

Share on:

मुंबई में स्थित पूजा स्थल लालबाग के राजा के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है, न केवल महाराष्ट्र से बल्कि पूरे देशभर से भक्त यहां आ रहे हैं। गृह मंत्री अमित शाह सहित कई प्रमुख नेताओं ने भी लालबाग के राजा के दर्शन किए हैं, और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज अपनी पत्नी के साथ लालबाग के राजा के दर्शन करने वाले हैं। यहां कई प्रसिद्ध हस्तियों ने भी पूजा की है।

इस साल अंबानी परिवार ने लालबाग के राजा को सोने का मुकुट अर्पित किया है, जिससे श्रद्धालुओं की भीड़ और दान देने की प्रक्रिया में वृद्धि हुई है। भक्त दान पेटी में गुप्त दान और बहुमूल्य वस्तुएं अर्पित कर रहे हैं। गणेश भक्तों द्वारा पहले दिन चढ़ाए गए दानों की गिनती शुरू हो चुकी है, जिसमें सबसे पहले नकद दान की गिनती की जाती है, इसके बाद सोने और चांदी के आभूषणों की गिनती की जाती है।

लालबाग के राजा को इस वर्ष दो दिनों में कुल 67 लाख दस हजार रुपये का दान प्राप्त हुआ है, जिसमें से अधिकांश राशि नकद रूप में है। स्टेज बॉक्स से 41,30,000 रुपये की कीमत के कलर बॉक्स और 25 लाख 80 हजार रुपये मूल्य के अन्य दान शामिल हैं। इसके अलावा, 339,770 ग्राम सोने और 6,368 ग्राम चांदी के आभूषण भी चढ़ाए गए हैं। यह दान लालबाग सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडल द्वारा विभिन्न सामाजिक गतिविधियों के लिए उपयोग किया जाता है, और गणेश भक्तों की आवश्यक सेवा के लिए इसे नियोजित किया जा रहा है।

वर्तमान में, महाराष्ट्र बैंक और जीएस महानगर बैंक के कर्मचारी लालबाग के राजा के चरणों में प्राप्त दान की गिनती कर रहे हैं।