आपदा को अवसर में बदला!! गुजरात में बाढ़ के बीच लोगों ने किया गरबा डांस, वीडियो वायरल

Share on:

गुजरात में कई इलाकों में भारी बारिश से बाढ़ की स्थित है। लोगों को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच से सुखद तस्वीर सामने आयी है। जहां लोग आपदा को अवसर में बदल दिया है। वीडियो वड़ोदरा का बताया जा रहा है। जिसमें लोग घुटनों तक पानी में गरबा की धुन पर थिरक रहें है। लोगों को नाचते हुए कैद करने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में युवाओं से लेकर सिभी आयु वर्ग के लोग इसमें शामिल हुए, और उन्होंने गोल घेरे में घूमते हुए गरबा के क्लासिक स्टेप्स का प्रदर्शन किया।

वीडियो, जो संभवतः जन्माष्टमी के आसपास रिकॉर्ड किया गया है, बाढ़ वाली सड़कों की पृष्ठभूमि में जीवंत गरबा प्रदर्शन दिखाता है, जो अस्थायी डांस फ्लोर में बदल गए हैं। रहवासियों के हर्षित संगीत और उल्लास ने माहौल में चार चांद लगा दिए। एक यूजर ने 30 अगस्त को एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर वीडियो पोस्ट किया। इस बीच, लोगों के एक अन्य समूह को जन्माष्टमी के दही हांडी अनुष्ठान की तैयारी करते देखा गया, क्योंकि सड़क के एक तरफ गरबा जारी था। वायरल वीडियो में एक शख्स को गुब्बारे से सजा हुआ गमला रस्सी पर लटकाते हुए देखा जा सकता है।

गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से, वडोदरा और अहमदाबाद जैसे शहरों सहित गुजरात के कई हिस्सों में बारिश ने कहर बरपाया है। राज्य में भयंकर जलभराव और भारी बाढ़ के कारण जान-माल का भारी नुकसान हुआ। जबकि राज्य के कुछ हिस्सों में सुधार देखा गया है, वडोदरा और पड़ोसी जिलों को भारी बाढ़ का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा, उफनती नदियों ने भी अधिकारियों द्वारा बचाव और राहत प्रयासों को तेज कर दिया है।