मुंबई लोकल ट्रेन में TTE से यात्रियों ने की मारपीट, पुलिस ने पकड़ा तो मांगी माफी

Share on:

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें मुंबई में वेस्टर्न रेलवे एसी लोकल ट्रेन में तीन यात्रियों को एक टिकट चेकर के साथ दुर्व्यवहार करते और धक्का देते हुए दिखाया गया है। यात्रियों को तुरंत पकड़ लिया गया और उनसे अपने कृत्य के लिए माफी मंगवाई गई। पश्चिम रेलवे ने पुष्टि की है कि टिकट चेकर के साथ दुर्व्यवहार करने वाले यात्री ने खेद व्यक्त किया है और बिना शर्त माफी मांगी है।

“वायरल वीडियो में टिकट चेकर जसबीर सिंह के साथ दुर्व्यवहार करने वाले यात्री ने अपने कृत्य पर शर्मिंदगी व्यक्त की है। पश्चिम रेलवे ने एक बयान में कहा, उन्होंने अपने व्यवहार के लिए टिकट चेकर जसबीर सिंह से बिना शर्त माफी भी मांगी है।

कैसे घटी घटना?
घटना 15 अगस्त की है जब प्रथम श्रेणी टिकट वाले तीन यात्री एसी लोकल में पकड़े गए, जहां किराया अधिक है। पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ विनीत अभिषेक ने कहा कि जब किराए में अंतर और जुर्माने का भुगतान करने के लिए कहा गया, तो तीन असंबद्ध यात्रियों ने हंगामा किया और टीटीई के साथ दुर्व्यवहार किया।

 

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) और सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने हस्तक्षेप किया, और दुर्व्यवहार करने वाले यात्रियों ने जाने की अनुमति देने से पहले माफीनामा लिखा। मैं यात्रियों से अनुरोध करता हूं कि वे वैध टिकट के साथ यात्रा करें और कर्मचारियों के साथ अच्छा व्यवहार करें, कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार करना दंडनीय अपराध है।”पश्चिम रेलवे ने यात्रियों को अपने कर्तव्यों के पालन में रेलवे कर्मचारियों के साथ सहयोग करने की सलाह दी। बयान में कहा गया, “हमारे रेलवे कर्मचारियों के खिलाफ कोई भी दुर्व्यवहार न केवल नैतिक रूप से गलत है बल्कि दंडनीय अपराध भी है।

सोशल मीडिया पर मचा हंगामा
घटना की प्रतिक्रिया में सोशल मीडिया पर हलचल मच गई, उपयोगकर्ताओं ने इस कृत्य की आलोचना की और अधिकारियों से सख्त कार्रवाई की मांग की। “माफी मांगी गई और उन्हें जाने दिया गया? ‘ऑन-ड्यूटी सरकारी कर्मचारी पर हमला’ करने के लिए उन पर प्रासंगिक कानूनों के तहत मामला क्यों नहीं दर्ज किया गया?” एक यूजर ने कमेंट किया.