‘लॉरेंस विश्वनोई के कैरेक्टर से था प्रभावित,’ सलमान खान के घर पर फायरिंग करने वाले शूटर का दावा

Share on:

अप्रैल में मुंबई में सलमान खान के बांद्रा स्थित आवास के बाहर गोलीबारी के छह आरोपियों में से एक विक्की गुप्ता ने कथित तौर पर दावा किया है कि वह गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के चरित्र से प्रभावित था और उसका इरादा बॉलीवुड सुपरस्टार को कोई नुकसान पहुंचाने का नहीं था। समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, जमानत के लिए विशेष अदालत में पेश होकर विक्की गुप्ता ने कहा कि लॉरेंस बिश्नोई इस गोलीबारी में बिल्कुल भी शामिल नहीं था। विक्की गुप्ता ने आगे कहा कि उन्हें गैंगस्टर ने सीधे तौर पर सलमान खान के घर के बाहर गोली चलाने के लिए नहीं कहा था।

उन्होंने कहा कि वह प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया में देखे गए लॉरेंस बिश्नोई के चरित्र से प्रभावित थे। विक्की गुप्ता ने कहा कि वह जेल में बंद गैंगस्टर के सिद्धांतों और भगत सिंह के अनुयायी के रूप में उनकी मान्यताओं से “चुंबकीय रूप से जुड़े” थे। इससे पहले विक्की गुप्ता को अपनी जमानत याचिका में बाधाओं का सामना करना पड़ा था, क्योंकि अभियोजन पक्ष ने कहा था कि वह बाहर आने पर लॉरेंस बिश्नोई को मामले की जानकारी देगा और जानकारी लीक कर सकता है। लॉरेंस बिश्नोई फिलहाल तिहाड़ जेल में है, लेकिन उसे सलमान खान के बांद्रा स्थित आवास के बाहर गोलीबारी के मामले में आरोपी बनाया गया है।

लॉरेंस के भाई अनमोल को भी आरोपी बनाया गया है। विक्की गुप्ता ने कहा, बिश्नोई समुदाय द्वारा पवित्र माने जाने वाले जानवर दो काले हिरणों की हत्या के मामले में शामिल होने के जवाब में शूटिंग का उद्देश्य केवल सलमान खान के लिए डर पैदा करना था।

विक्की गुप्ता ने यह भी दावा किया कि उन्होंने केवल सागरकुमार पाल के साथ शूटिंग का काम किया, क्योंकि वह बेरोजगार थे और उनके पास अपने परिवार का समर्थन करने के लिए पैसे नहीं थे, उन्होंने सोचा कि यह पैसा कमाने का एक निश्चित तरीका होगा। विशेष महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम अदालत के समक्ष पुलिस द्वारा दायर 1,735 पेज के आरोपपत्र में, पुलिस ने गुप्ता, सागरकुमार पाल, सोनूकुमार बिश्नोई, अनमोल बिश्नोई, मोहम्मद रफीक चौधरी, और हरपाल सिंह और अनुजकुमार थापन सहित नौ लोगों को नामित किया।