पाकिस्तान के PM शहबाज शरीफ पर अरशद नदीम का ‘अपमान’ करने का लगा आरोप, पूर्व क्रिकेटर ने कहा- ‘तस्वीर हटाओ’

Share on:

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ पर ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अरशद नदीम का ‘अपमान’ करने का आरोप लगाया है। कनेरिया ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर साझा की जिसमें प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ नदीम को 10 लाख रुपये का चेक दे रहे हैं। कनेरिया का कहना है कि इस तस्वीर से नदीम की वास्तविक जरूरतों का सही ढंग से प्रतिनिधित्व नहीं हो रहा है क्योंकि ओलंपिक पदक विजेता के पास हवाई टिकट खरीदने के लिए भी पैसे नहीं हैं।

कनेरिया की आपत्ति

दानिश कनेरिया ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को आड़े हाथों लेते हुए तस्वीर हटाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि ₹10 लाख की राशि इतनी कम है कि वह एक हवाई टिकट भी नहीं खरीद सकते। कनेरिया ने ट्विटर (अब एक्स) पर लिखा, “प्रधानमंत्री महोदय, कम से कम शालीनता से बधाई तो दीजिए। आपने जो दस लाख रुपए दिए हैं, उनकी तस्वीर हटा दीजिए- इससे उनकी वास्तविक ज़रूरतें पूरी नहीं होतीं। यह अरशद और देश दोनों का अपमान है, खासकर उनके संघर्षों को देखते हुए।”

अरशद नदीम को प्राप्त पुरस्कार राशि

अरशद नदीम की पेरिस 2024 ओलंपिक में पुरुषों की भाला फेंक फाइनल में स्वर्ण पदक जीतने के बाद, पाकिस्तान ने उन्हें कई पुरस्कार और नकद राशि देने की घोषणा की है। पाकिस्तान सरकार ने नदीम को 150 मिलियन पाकिस्तानी रुपये (लगभग ₹4.5 करोड़ या $538,000) देने की घोषणा की है। इसके अतिरिक्त, पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने नदीम के लिए 100 मिलियन पाकिस्तानी रुपये का इनाम घोषित किया है।

अन्य पुरस्कार और सम्मान
  • पंजाब के गवर्नर सरदार सलीम हैदर खान ने नदीम के लिए 2 मिलियन पाकिस्तानी रुपये का अतिरिक्त इनाम घोषित किया है।
  • सिंध के मुख्यमंत्री ने नदीम के लिए 50 मिलियन पाकिस्तानी रुपये का इनाम घोषित किया है, जबकि सिंध के गवर्नर कामरान टेसोरी ने 1 मिलियन पाकिस्तानी रुपये का अतिरिक्त इनाम दिया है।
  • पाकिस्तानी गायक अली जफर और क्रिकेटर अहमद शहजाद ने भी नदीम को 10 लाख पाकिस्तानी रुपये देने की घोषणा की है, जो कि उनके फाउंडेशन के माध्यम से दिए जाएंगे।