सोते रहे कानून के रखवाले: प्रसिद्ध छिमछिमा हनुमान मंदिर से साढ़े 5 किलो चांदी के ले उड़े चोर

Share on:

Chimchima Hanuman temple : मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले में स्थित प्रसिद्ध छिमछिमा हनुमान मंदिर में चोरी का मामला सामने आया है बताया जा रहा है कि चोरों ने लाखों रुपये की चोरी को अंजाम दिया है। चोरों ने मंदिर में रखे साढ़े 5 किलो चांदी के आभूषण, जिनमें से कुछ वन एवं पर्यावरण मंत्री रामनिवास रावत द्वारा चढ़ाए गए थे, चोरी हो गए।

हैरानी की बात यह है कि मंदिर में तैनात एसएएफ के जवानों की मौजूदगी के बावजूद चोर वारदात को अंजाम देने में कामयाब रहे। यह घटना मंगलवार-बुधवार की रात हुई जब चोर मंदिर में पीछे से घुसे और हनुमानजी की प्रतिमा पर चढ़े गहने और चांदी के छत्र को चुरा कर फरार हो गए। सुबह पुजारी को जब इस घटना का पता चला तो उसने पुलिस को सूचित किया।

इस घटना के बाद मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था पर गंभीर सवाल उठ रहे हैं। मंदिर में एसएएफ के जवान तैनात होने के बावजूद चोरी की घटना होना पुलिस प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती है। पुलिस ने मामले में मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।

पुलिस के अनुसार, मंदिर में निर्माण कार्य चल रहा था जिसके कारण सीसीटीवी कैमरे बंद थे। चोरों ने इसी का फायदा उठाकर वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने आसपास के क्षेत्र में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू कर दिए हैं और स्थानीय लोगों से पूछताछ की जा रही है। इस घटना से श्रद्धालुओं में काफी रोष है। उन्होंने पुलिस से चोरों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने और चोरी गए आभूषणों को बरामद करने की मांग की है।